पालमपुर में बिछेगा सीसीटीवी का जाल



एसपी खुशहाल शर्मा की अध्यक्षता में पालमपुर पुलिस थाना में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में नगर निगम के सदस्य व पालमपुर की स्थानीय जनता उपस्थित रही। बैठक में नशाखोरी व समाज की भागीदारी पर विशेष चर्चा हुई। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि समाज में विशेषकर युवा वर्ग मे बढ़ रही नशे की प्रवृत्ति पर अंकुश लगाने हेतु पुलिस व जनता को सहयोग से आगे बढऩे की आवश्यकता है। 

जहां नशा बेचने वालों को पकडऩा पुलिस की जिम्मेवारी है, वहीं घर परिवार व समाज मे नशा कर रहे युवकों को समझा बुझाकर मुख्यधारा में लाने की जिम्मेदारी अभिभावकों व समाज की है। उन्होंने कहा कि नशा व ड्रग्स हमारे भारतवर्ष को कमजोर करने की विदेशी ताकतों की चाल है जो हमें विकसित होते नहीं देख सकते। उन्होंने जनता से आह्वान किया कि ड्रग फ्री हिमाचल ऐप को डाऊनलोड करके नशे के संदर्भ में पुलिस को जानकारी उपलब्ध करवा सकते हैं।

इसमें सूचना देने वालों का नाम, नंबर कुछ भी मालूम नहीं हो पाता। सिर्फ सूचना ही पुलिस तक पहुंचती है। बैठक में पालमपुर में यातायात व्यवस्था साइबर अपराध व स्त्री के विरुद्ध बढ़ रहे अपराधों पर भी विस्तृत चर्चा हुई। एसपी ने आम जनता से अपील की कि वह किसी के भी बहकावे में न आए और किसी से भी अपना ओटीपी व बैंक संबंधित अन्य जानकरी सांझा न करें। 

अधीक्षक ने पालमपुर में शीघ्र ही यातायात व्यवस्था को चेक करके उल्लंघन करने वालों के खुद ही चालान काटने वाले कैमरों को लगाने बारे कहा। इसके अतिरिक्त पूरे पालमपुर शहर में सीसीटीवी कैमरों का जाल बिछाकर डिजिटल निगरानी योजना को साझा किया। किस तरह से हर सडक़, गली, मोहल्ला में कैमरा लगाकर चोरी, नशाखोरी, महिलाओं से हो रहे अपराधों व अन्य अपराधों को नियंत्रित किया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post