//]]>
---Third party advertisement---

बिहार से चलने वाली इन स्पेशल ट्रेनों के रूट देख लीजिये, रेलवे ने किया जारी

 

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) के नान टेक्निकल पापुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) के परीक्षार्थियों के लिए रेलवे ने शनिवार से परीक्षा स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू किया है। परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए यह स्पेशल ट्रेन हावड़ा और गया के बीच बंडेल, कटवा, अजीमगंज, बड़हरवा, भागलपुर, किऊल होकर चलेगी। परीक्षा स्पेशल ट्रेन शनिवार से दोनों दिशाओंं में तीन-तीन फेरा लगाएगी। 03005 हावड़ा-गया परीक्षा विशेष हावड़ा से शनिवार को चलाई गई। 14 व 17 जून को रात 11:35 बजे प्रस्थान करेगी और इसके अगले दिन 3:45 बजे गया पहुंचेगी। 03006 गया-हावड़ा परीक्षा स्पेशल ट्रेन 12, 15 व 18 तारीख को रात 11:55 बजे गया स्टेशन से रवाना होगी और इसके अगले दिन 5:05 बजे हावड़ा पहुंचेगी। 03005 हावड़ा-गया परीक्षा विशेष ट्रेन के टिकटों की बुकिंग पीआरएस और इंटरनेट के माध्यम से उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि इसमें सामान्य मेल व एक्सप्रेस किराये के अतिरिक्त परीक्षार्थियों को स्पेशल चार्ज लगेगा। रियायती बुङ्क्षकग की अनुमति नहीं होने के साथ ही इस ट्रेन में तत्काल कोटा भी नहीं मिलेगा। ट्रेनों में आरक्षित और अनारक्षित दोनों तरह की सुविधा होगी।

पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मंडल अंतर्गत चलाई जाने वाली इएमयू 03207अप बक्सर से पीडीडीयू जंक्शन तक जाने वाली और फिर वहीं से डेढ़ घंटे बाद गाड़ी संख्या 03249 डाउन बनकर पीडीयू जंक्शन से पटना जंक्शन प्रतिदिन जाने वाली इएमयू सवारी गाड़ी को सुबह पीडीयू जंक्शन के बजाय वाराणसी जंक्शन तक चलाए जाने की मांग की जा रही है।

इस ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों ने मांग की है कि उक्त इएमयू के समय गाड़ी संख्या 03049 अप हावड़ा अमृतसर एक्सप्रेस चलती थी, जो बक्सर से एक स्टेशन छोड़कर खड़ी होती थी। इधर के लोग उससे यात्रा करके वाराणसी बहुत आराम से चले जाते थे। विशेष कर बीमार लोग अपने इलाज के लिए वाराणसी जंक्शन सुबह उतरकर बीएचयू हॉस्पिटल अपना इलाज कराकर इसी गाड़ी संख्या 03050 डाउन में लौट आते थे।

Post a Comment

0 Comments