//]]>
---Third party advertisement---

बिहार के स्कूलों में गर्मी के छुट्टी की हुई घोषणा, जाने कब से कब तक बंद रहेंगे स्कूल

 

बिहार में कोविड की चौथी लहर भी दस्तक दे चुकी है। बिहार का दक्षिण हिस्सा लू की चपेट में है। आमजन के साथ ही स्कूली छात्रों को भी मशक्कत करना पड़ रहा है। प्रचंड गर्मी को देखते हुए सरकार ने गर्मियों की छुट्टी के बारे में घोषणा कर दी है। राज्य के सभी सरकारी और निजी स्कूल 23 मई से 14 जून तक पूरी तरह बंद रहेंगे। केवल 21 मई तक छात्रों को स्कूल जाना है। जिला प्रशासन ने प्रचंड गर्मी के मद्देनजर स्कूल के समय सारणी में भी बदलाव किया है।

बता दें कि बिहार के प्राइवेट स्कूल वाले छुट्टियों के पक्ष में नहीं है। वह कह रहे हैं कि को कोविड के चलते स्कूल बंद रहा है जिसके वजह से पाठ्यक्रम पूरा नहीं हो सका है। ऐसे में बच्चों को छुट्टी से सिलेबस पूरा होने के बाद ही दी जाएगी। लेकिन सरकार ने गर्मियों की छुट्टी की तारीख का ऐलान कर दिया है।

मालूम हो कि बिहार में इन दिनों आसमानी ओले बरस रहे हैं। गर्मी इतना ज्यादा है कि तापमान 45 डिग्री के पार चला गया है। मौसम विभाग भी लगातार अलर्ट कर रही है। राज्य के शिक्षा मंत्री ने गर्मी को देखते हुए स्कूलों बच्चे के बारे में चिंता जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि विभाग अपने स्तर से गर्मी और समय सारणी को लेकर विचार कर रही है। और आज ऐलान कर दिया गया है कि बिहार में 23 मई से 14 जून तक सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों पर ताला लटका रहेगा। इन्हे भी जरूर पढ़ें

Shimla, Mandi, Kangra, Chamba,

Post a Comment

0 Comments