//]]>
---Third party advertisement---

बिहार के चंपारण में गोवा जैसा पैरासेलिंग का मजा, यह है बिहार का पहला वाटर स्पोर्ट्स

 


अब गोवा के तर्ज पर बिहार में भी वाटर स्पोर्ट्स विकसित किया जा रहा है। राज्य के पश्चिमी चंपारण जिले के बेतिया में बिहार का पहला वाटर स्पोर्ट्स अमवा मन को पर्यटन स्थल वाटर एडवेंचर्स स्पोर्ट्स के तड़पा डिवेलप करने का काम युद्धस्तर पर चल रहा है। कुछ दिनों पहले पैरासेलिंग अमवा मन पहुंचा जिसका सफल ट्रायल पिछले रविवार को किया गया। बेतिया के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट कुंदन कुमार ने पैरासेलिंग के ट्रायल सफल होने पर प्रसन्नता व्यक्त की है।


डीएम ने कहा कि अमवा मन स्थित वॉटर एडवेंचर स्पोर्ट्स में पैरासेलिंग की सुविधा यहां आने वाले पर्यटकों को काफी आकर्षित करेगा। उन्होंने कहा कि पर्यटकों की सुविधा को देखते हुए वॉटर एडवेंचर स्पोर्ट्स में कई सारी व्यवस्था हो रही है। पुरुष और महिला के लिए अलग-अलग शौचालय, चेंजिंग रूम और पार्किंग स्थल बनाया जा रहा है।

अमवा मन आने वाले पर्यटकों को पैरासेलिंग की सुविधा मिलेगी वह इस का लुफ्त उठा सकेंगे। इसके अलावा यहां पैडल वोट, फ्लोटिंग प्रोमिनेड, राइड, ट्री हाउस, स्की, कनू इत्यादि का आनंद ले सकेंगे। यहां आने वाले सैलानियों की सुविधा को देखते हुए विभिन्न आधारभूत संरचनाओं को विकसित करने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है। बलिया के डीएम कुंदन कुमार ने पर्यटन शाखा से संबंधित अधिकारियों व इससे जुड़े अफसरों की तारीफ की है और उन्हें प्रोत्साहन किया है।

Post a Comment

0 Comments