//]]>
---Third party advertisement---

मगध महिला कॉलेज को मिलेगा अत्यधुनिक 639 बेडों वाला छात्रावास, सात मंजिला हॉस्टल में ही होगा जिम, पार्लर, समेत ये बड़ी सुविधा

 

राजधानी पटना स्थित मगध महिला कॉलेज के छात्राओं को सीएम नीतीश कुमार में एक बड़ी सौगात दी है सोमवार को पटना विश्वविद्यालय के मगध महिला कॉलेज के छात्राओं को रहने के लिए अत्याधुनिक छात्रावास का उद्घाटन किया है। बता दे कि इस छात्रावास में 639 बेड तैयार किये गए है। छात्रावास के निर्माण में 31 करोड़ 8 लाख रुपये खर्च हुए हैं। यह छात्रावास पहले ही बंद कर तैयार हो जाता लेकिन पुराना वैश्विक महामारी की वजह से इसके निर्माण में विलंब हुआ।

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि पुरानी छात्रावास को ध्वस्त किया जाएगा। उसमें रहने का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि बिहार की छात्राएं अब काफी आगे आई हैं। जब यह पढ़ाई कर रहे थे तब इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेज में लड़कियां नहीं दिखती थी। आज बिहार के सभी कॉलेजों में लड़कियों की अच्छी खासी संख्या है। उन्होंने कहा कि इस कॉलेज के विकास के लिए जो भी मांग है उसे पूरा किया जाएगा।

हॉस्टल बनाने का काम 2019 से ही शुरू हुआ था।
मगध महिला कॉलेज का नया हॉस्टल अब पूरी तरह से तैयार हो गया है। सोमवार को सूबे के सीएम नीतीश कुमार ने इसका उद्घाटन किया। मिली जानकारी के अनुसार, ग्राउंड फ्लोर के साथ इस बिल्डिंग में कुल 7 फ्लोर हैं। इस हॉस्टल की जरुरत काफी अधिक महसूस की जा रही थी। कई लड़कियों को हॉस्टल में रूम लेने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता था। जिसके बाद इस नये छात्रावास बनाने का फैसला हुआ। हॉस्टल बनाने का काम 2019 से ही शुरू हुआ था।

हॉस्टल में उपलब्ध होगी ये विशेष सुविधाएं
बता दें कि यह हॉस्टल अत्याधुनिक सुविधाओं से लैश है। हॉस्टल के ग्राउंड फ्लोर पर बड़ा साइज का एक डायनिंग हॉल है। हॉस्टल में चार लिफ्ट लगाई गई है। सीसीटीवी हर कोने में लाग दिये गये हैं ताकि सुरक्षा से कोई समझौता नहीं हो। उसके लिए हॉस्टल में जिम व सलून के साथ ही टेबल टेनिस के लिए टेबल भी बनाया गया है।

Post a Comment

0 Comments