//]]>
---Third party advertisement---

बिहार से यूपी और ओडिशा के इन 30 रूटों पर शुरू हो रही बस सेवा, देखिये पूरा रूट

 

राजधानी पटना समेत बिहार के कई शहरों से उत्तर प्रदेश के लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर, देवरिया, सारनाथ, बलिया, अलीनगर आदि के बीच जल्द ही तय रूटों पर बसों का परिचालन शुरू होगा। इसके अलावा ओडिशा के रायरंगपुर, बारीपारा और राउरकेला जैसे शहर भी बस सेवा से जुड़ेंगे। परिवहन विभाग ने उत्तर प्रदेश और ओडिशा के बीच 30 रूटों पर बसों का परिचालन करने का निर्णय लिया है। इसके अलावा पांच रूटों पर निजी संचालन के लिए भी परमिट दिए जाएंगे। परिवहन विभाग ने इसके लिए रूट तय कर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसमें से कई रूटों पर पहले भी आवेदन मांगे गए थे मगर रिक्ति होने पर फिर से आवेदन की प्रक्रिया शुरू की गई है।

पूर्वांचल के लिए सवार्धिक बसें

बिहार से यूपी के पूर्वांचल के शहरों के बीच सबसे अधिक बसों का परमिट कोटा है। इसमें पटना से बलिया के बीच 14, पटना से गोरखपुर के बीच 11, पटना से वाराणसी के बीच आठ और पटना से देवरिया के बीच सात परमिट दिए जाएंगे। नई बस सेवा से राज्य के मुजफ्फरपुर, गया, छपरा, भभुआ, बक्सर, आरा, रक्सौल जैसे शहरों से भी यूपी के लिए बसें शुरू होंगी।

11 व 18 फरवरी को होगी बैठक

बिहार से उत्तर प्रदेश और ओडिशा के बीच चलने वाली बस सेवा के लिए वाहन स्वामियों से तीन फरवरी तक आनलाइन आवेदन देने को कहा गया है। इसकी हार्ड कापी चार फरवरी तक परिवहन विभाग के कार्यालय में जमा करनी होगी। इसमें राज्यवार मार्ग का नाम और मार्ग संख्या का स्पष्ट रूप से उल्लेख करना होगा। बिहार-ओडिशा के रूटों पर 11 फरवरी और बिहार-उत्तरप्रदेश के बीच रूट परमिट के लिए 18 फरवरी को आयोजित राज्य परिवहन प्राधिकार की बैठक में निर्णय लिया जाएगा।

बिहार-यूपी के बीच महत्वपूर्ण रूट

– पटना-वाराणसी वाया आरा, बक्सर

– पटना-गोरखपुर वाया हाजीपुर, सिवान

– गया-सारनाथ वाया वाराणसी, डेहरी

– पटना-बलिया वाया आरा, बक्सर

– रक्सौल-गोरखपुर वाया गोपालगंज

– आजमगढ़-मुजफ्फरपुर वाया बलिया

– वाराणसी-गया वाया औरंगाबाद

– लखनऊ-गया वाया औरंगाबाद

बिहार-ओडिशा के बीच महत्वपूर्ण रूट

– पटना-रायरंगपुर वाया रांची

– बिहारशरीफ-बारीपारा वाया रांची

– बिहारशरीफ-रायरंगपुर वाया बारीपाड़ा

– दरभंगा-रायरंगपुर वाया रांची, टाटा

– भागलपुर-राउरकेला वाया दुमका इन्हे भी जरूर पढ़ें

Shimla, Mandi, Kangra, Chamba, बिहार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, पटना, नालंदा, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, कैमूर, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, नवादा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, सहरसा, सारण सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल, #बिहार, #मुजफ्फरपुर, #पूर्वी चंपारण, #कानपुर, #दरभंगा, #समस्तीपुर, #नालंदा, #पटना, #मुजफ्फरपुर, #जहानाबाद, #पटना, #नालंदा, #अररिया, #अरवल, #औरंगाबाद, #कटिहार, #किशनगंज, #कैमूर, #खगड़िया, #गया, #गोपालगंज, #जमुई, #जहानाबाद, #नवादा, #पश्चिम चंपारण, #पूर्णिया, #पूर्वी चंपारण, #बक्सर, #बांका, #बेगूसराय, #भागलपुर, #भोजपुर, #मधुबनी, #मधेपुरा, #मुंगेर, #रोहतास, #लखीसराय, #वैशाली, #शिवहर, #शेखपुरा, #समस्तीपुर, #सहरसा, #सारण #सीतामढ़ी, #सीवान, #सुपौल,

Post a Comment

0 Comments