//]]>
---Third party advertisement---

आईपीएल में दिखेगा समस्तीपुर के अनुकूल रॉय का जलवा, कोलकाता नाइटराइडर्स ने 20 लाख में खरीदा

 

समस्तीपुर के अनुकूल हैं हरफनमौला खिलाड़ी, बिहार से रणजी खेलने वाले अनुनय को राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा, नदीम 50 लाख रुपए में लखनऊ से जुड़े, अनुकूल 20 लाख में कोलकाता के हुए : रविवार की शाम समस्तीपुर खेल जगत व क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए बेहद ही खास रहा.पटेल मैदान में खेलने-कूदने वाला हरफनमौला खिलाड़ी अनुकूल राय उर्फ छन्नू आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलेंगे.कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 लाख के बेस प्राइस पर खरीद कर अपनी टीम का सदस्य बनाया.अनुकूल पिछले चार आईपीएल में पांच बार के विजेता मुंबई इंडियंस टीम के सदस्य थे.

बचपन से ही क्रिकेट में रूचि रखने वाले अनुकूल मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, लेकिन वहां क्रिकेट का भविष्‍य न देखते हुए झारखंड का रूख किया. उन्‍होंने बारह पत्थर में रहते हुए समस्तीपुर के पटेल मैदान में समस्तीपुर क्रिकेट अकादमी में नियमित रूप से अभ्यास किया. क्रिकेटर सह कोच ब्रजेश कुमार झा की देखरेख में अनुकूल जिला लीग में अपने हरफनमौला प्रदर्शन के बल पर जिला टीम में अपना स्थान बनाया, जबकि राज्य स्तर पर आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट में भी इसने बेहतर प्रदर्शन किया. इसके बाद ऑल राउंडर क्रिकेटर के रूप में इसका चयन बिहार क्रिकेट टीम में भी हुआ.

बाद में बिहार में क्रिकेट का भविष्य न देख इसने झारखंड का रुख किया और चाइबासा जिला अंतर्गत पश्चिम सिंहभूम से क्रिकेट खेलने लगे. वहां से अपने हरफनमौला प्रदर्शन को जारी रखते हुए एक अलग पहचान बनायी. फिर अपने बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत यह झारखंड क्रिकेट अंडर 19 टीम के कप्तान के रूप में चुना गया. इसके बाद अनुकूल को इंडिया ग्रीन टीम का कप्तान बनाया गया. 

Post a Comment

0 Comments