पटना जंक्शन पर जल्द शुरू होगी लग्जरी सोफा बेड वाली VIP लाउंज, जानिए कैसे होगी बुकिंग

 



आज पटना जंक्शन रेलवे स्टेशन की गिनती देश के जाने-माने रेलवे स्टेशनों में होती है। पटना जंक्शन पर आने वाले यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए यहां पर कई सारी हाईटेक व्यवस्थाएं शुरू की गई है। इसी बीच पटना जंक्शन पर एक नई व्यवस्था शुरू की जा रही है जिसके बाद आप होटल के जैसे यहां लाउंज की सुविधा का लाभ ले सकेंगे।

बता दे की वीआईपी लाउंज की भी व्यवस्था की शुरुआत की जाएगी जिसके बाद इसका लाभ उठाने के लिए यात्रियों को पहले बुकिंग कराना पड़ेगा। इस लाउंज की बुकिंग होटल की तरह 24 घंटे के लिए नहीं की जाएगी। यहां न्यूनतम 3 और अधिकतम 6 घंटे के लिए ही बुकिंग स्वीकार की जाएगी।




वही पटना जंक्शन पर यात्रियों के बैठने के लिए आठ वेटिंग हाल बनाए गए हैं। इनमें से एक वेटिंग हाल देश का सबसे बड़ा हाल है, जिसमें 500 से अधिक यात्रियों के बैठने की व्यवस्था है। यह देश का दूसरा सबसे बड़ा वेटिंग हॉल है। यहां यात्रियों के लिए मुफ्त वाईफाई की व्यवस्था की गई है।

इस भवन के ग्राउंड फ्लोर में डीलक्स शौचालय बनाया जाएगा। इस शौचालय में शौच के साथ ही स्नान करने की भी व्यवस्था होगी। पहली मंजिल पर कैफेटेरिया बनाया जा रहा है। दूसरी पर वीआइपी लाउंज। ग्राउंड फ्लोर पर ही क्लाक रूम का निर्माण भी किया जा रहा है। कोई भी यात्री शौचालय में नहा-धोकर अपने सामान को क्लाक रूम में रखकर बाहर कहीं भी घूम सकता है। यात्रियों को ट्रेन का इंतजार करना है और वेटिंग हाल में समय व्यतीत नहीं करना चाहते हैं तो बेड लेकर परिवार के साथ आराम कर सकते हैं। इन्हे भी जरूर पढ़ें

Shimla, Mandi, Kangra, Chamba, बिहार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, पटना, नालंदा, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, कैमूर, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, नवादा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, सहरसा, सारण सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल, #बिहार, #मुजफ्फरपुर, #पूर्वी चंपारण, #कानपुर, #दरभंगा, #समस्तीपुर, #नालंदा, #पटना, #मुजफ्फरपुर, #जहानाबाद, #पटना, #नालंदा, #अररिया, #अरवल, #औरंगाबाद, #कटिहार, #किशनगंज, #कैमूर, #खगड़िया, #गया, #गोपालगंज, #जमुई, #जहानाबाद, #नवादा, #पश्चिम चंपारण, #पूर्णिया, #पूर्वी चंपारण, #बक्सर, #बांका, #बेगूसराय, #भागलपुर, #भोजपुर, #मधुबनी, #मधेपुरा, #मुंगेर, #रोहतास, #लखीसराय, #वैशाली, #शिवहर, #शेखपुरा, #समस्तीपुर, #सहरसा, #सारण #सीतामढ़ी, #सीवान, #सुपौल,

Post a Comment

Previous Post Next Post