//]]>
---Third party advertisement---

Bihar Weather: पुरे बिहार में गिरा पारा, मौसम विभाग के द्वारा 13 जिलों के लिए जारी किया कोल्ड डे का अलर्ट

 

Bihar Weather: पूरे बिहार राज्य में सर्दी का सितम जारी हो रखा है। पर्वतीय प्रदेश से आ रही उत्तरी पछुआ हवाओं से राजधानी पटना (PATNA) के साथ साथ में सूबे के अधिकतर जिलों में शीत दिवस की स्थिति कायम कर दी गई है। 26 जिलों में पारा तो 10 डिग्री से भी नीचे चला गया है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान तो सामान्य से भी बहुत ही नीचे आ गया है। मौसम की यह स्थिति आने वाले दो दिनों तक और बने रहने के आसार हैं।

राजधानी पटना के साथ साथ में 12 जिलों में मंगलवार के लिए कोल्ड डे का अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार बताया जा रहा है की राज्य के अधिकतर भाग में धूप न निकलने के साथ में पछुआ हवा का प्रभाव भी बढ़ने से भारी कनकनी की स्थिति बानी हुई है। सबसे ठंडा दिन गोपालगंज (GopalGaanj) में और जबकि सबसे ठंडी रात औरंगाबाद में दर्ज करी गयी है। जिन 13 जिलों के लिए कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया है, इसमें राजधानी पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, गोपालगंज, सीवान, पूर्वी और पश्चिमी चंपारण को शामिल किया गया है।

कुछ जिलों में 20-21 तारीख को हो सकती है बारिश पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से सूबे में कुछ जगहों पर 20 और 21 जनवरी 2022 को बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। वही पर्वतीय प्रदेशों में इसका असर 18 जनवरी से ही दिखने को मिलेगा। मौसमविदों के अनुसार बताया गया है की बारिश को लेकर के एक-दो दिनों में स्थिति और स्पष्ट हो जाएगी।

Bihar Weather औरंगाबाद सूबे में सबसे अधिक ठंड सूबे में औरंबागाद सबसे अधिक ठंडा रहा। औरंगाबाद में न्यूनतम 4.2 डिग्री की गिरावट नजर आई है। और यहां पर न्यूनतम तापमान 6.7 डिग्री पर आ गया है। गया में न्यूनतम तापमान सामान्य से भी पांच डिग्री नीचे 7.3 डिग्री तक आ गया है। यहां पिछले 24 घंटों में 4.3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। दोनों ही जिलों में कोल्ड डे जैसे हालात नजर आ रहे हैं।

Bihar Weather 26 जिलों में न्यूनतम तापमान से भी दस डिग्री नीचे बिहार (Bihar Weather) राज्य के 26 शहरों का न्यूनतम तापमान दस डिग्री से भी नीचे चला गया है। पिछले 24 घंटे में राजधानी पटना में न्यूनतम तापमान 2.2 डिग्री की गिरावट के साथ करीब 8.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है। शेखपुरा में 4.1 डिग्री की गिरावट के साथ में 7.2 डिग्री, बेगूसराय में 1.9 डिग्री गिरावट के साथ 8.5 डिग्री, पूसा में 1.6 डिग्री गिरकर 6.9 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है। इन्हे भी जरूर पढ़ें

Shimla, Mandi, Kangra, Chamba, बिहार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, पटना, नालंदा, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, कैमूर, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, नवादा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, सहरसा, सारण सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल, #बिहार, #मुजफ्फरपुर, #पूर्वी चंपारण, #कानपुर, #दरभंगा, #समस्तीपुर, #नालंदा, #पटना, #मुजफ्फरपुर, #जहानाबाद, #पटना, #नालंदा, #अररिया, #अरवल, #औरंगाबाद, #कटिहार, #किशनगंज, #कैमूर, #खगड़िया, #गया, #गोपालगंज, #जमुई, #जहानाबाद, #नवादा, #पश्चिम चंपारण, #पूर्णिया, #पूर्वी चंपारण, #बक्सर, #बांका, #बेगूसराय, #भागलपुर, #भोजपुर, #मधुबनी, #मधेपुरा, #मुंगेर, #रोहतास, #लखीसराय, #वैशाली, #शिवहर, #शेखपुरा, #समस्तीपुर, #सहरसा, #सारण #सीतामढ़ी, #सीवान, #सुपौल,

Post a Comment

0 Comments