//]]>
---Third party advertisement---

अच्छी खबर : पटना में खुलेगे 8 CNG स्टेशन, जानिए किन इलाकों में खुलेगा

 



अगर आप भी पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान हैं और सीएनजी वाहनों को लेने का मन बना रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है. दरअसल बिहार में भी पेट्रोल-डीजल की बढ़ती दरों के बाद अब सीएनजी गाड़ियों की मांग बढ़ी है. फिलहाल पटना में लगभग 48000 किलो सीएनजी की हर दिन खपत है. अब ऐसे में सरकार राजधानी पटना में 8 और नए सीएनजी स्टेशन खोलने की तैयारी कर रही है. मिल जानकारी के अनुसार 2022 मार्च तक पटना के कई दूसरे इलाकों में भी सीएनजी स्टेशन शुरू हो जाएंगे. फिलहाल पटना के अलग-अलग इलाकों में 12 सीएनजी स्टेशन संचालित हैं. बताया जा रहा है कि अगले साल के मार्च तक राजधानी पटना के डाकबंगला चौराहा, अनिसाबाद, फुलवारीशरीफ, दानापुर, सगुना मोड़, ट्रांसपोर्ट नगर और पटना सिटी समेत अन्य इलाकों में सीएनजी पंप शूर हो जाएंगे.

बता दें, फिलहाल पटना में सीएनजी का रेट 67.90 रुपये प्रति किलो है, वहीं पेट्रोल 105.90 रुपये प्रति लीटर और डीजल 91.09 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. अब ऐसे में राजधानी में सीएनजी वाहनों की मांग धीरे-धीरे बढ़ने लगी है. फिलहाल पटना में करीब 17000 आटो और 70 सिटी बसें सीएनजी से चल रही हैं. अब ऐसे में पटना के सीएनजी पंपों की संख्या सीमित होने के कारण यहां कई बार भीड़ की स्थिति उत्पन्न हो जाती है और लोग सीएनजी के लिए कतार में काफी देर खड़े रहकर अपनी बारी का इंतजार करते रहते हैं. इसलिए नए सीएनजी स्टेशन शुरू होने से लोगों को सहूलियत होगी.

शहरी क्षेत्र में प्रतिबंधित है डीजल ऑटो

बता दें, बिहार में सरकार की ओर से पटना शहरी क्षेत्र में डीजल आटो पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की जा चुकी है. इसलिए अब राजधानी में सीएनजी ऑटो का प्रचालन बढ़ा है. सीएनजी वाहनों के प्रचालन बढ़ने से शहर में प्रदूषण भी कम होने की बात कही जा रही है. सीएनजी की मांग बढ़ने को लेकर पटना के दीपक कुमार सिंह का कहना है कि यह अच्छी पहल है, शहर में सीएनजी वाहनों के प्रचालन को बढ़ाने की आवश्यकता है, यह हमारे पर्यावरण के लिए भी ठीक है. साथ ही इससे लोगों के थोड़े पैसे भी बचेंगे.

जानिए पटना में फिलहाल कहां सीएनजी स्टेशन

फिलहाल राजधानी पटना के रुकुनपुरा बेली रोड स्थित ऑटो केयर, टोल प्लाजा के पास सिटी फ्यूल, ट्रांसपोर्ट नगर में सोनाली पेट्रोल पंप के पास, बेली रोड में रघुनाथ, बहादुरपुर, दीदारगंज, बिहटा के विवेक पेट्रोलियम, दीघा नासरीगंज के सजीव पेट्रोलियम, मसौढी के बीपीसीएल और बख्तियारपुर के सविता पेट्रोलियम के पास सीएन स्टेशन की सुविधा उपलब्ध है. इन्हे भी जरूर पढ़ें

Shimla, Mandi, Kangra, Chamba, बिहार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, पटना, नालंदा, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, कैमूर, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, नवादा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, सहरसा, सारण सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल, #बिहार, #मुजफ्फरपुर, #पूर्वी चंपारण, #कानपुर, #दरभंगा, #समस्तीपुर, #नालंदा, #पटना, #मुजफ्फरपुर, #जहानाबाद, #पटना, #नालंदा, #अररिया, #अरवल, #औरंगाबाद, #कटिहार, #किशनगंज, #कैमूर, #खगड़िया, #गया, #गोपालगंज, #जमुई, #जहानाबाद, #नवादा, #पश्चिम चंपारण, #पूर्णिया, #पूर्वी चंपारण, #बक्सर, #बांका, #बेगूसराय, #भागलपुर, #भोजपुर, #मधुबनी, #मधेपुरा, #मुंगेर, #रोहतास, #लखीसराय, #वैशाली, #शिवहर, #शेखपुरा, #समस्तीपुर, #सहरसा, #सारण #सीतामढ़ी, #सीवान, #सुपौल,

Post a Comment

0 Comments