//]]>
---Third party advertisement---

साल 2022 में बिहार में आएगी सरकारी नौकरी की बहार, कितने होंगे नियुक्ति जानिए

 



बिहार में सरकारी नौकरी का सपना देख रहे लोगों के लिए आने वाला साल 2022 काफी बड़ा साल होने जा रहा है। बता दें कि साल 2021 अब अंतिम चरण में है और आज से कुछ दिनों बाद नए साल का शुभारंभ हो जाएगा। इसी बीच खबर आ रही है कि साल 2022 में बिहार में सरकारी नौकरियों की बहार होगी।

खबरों की माने तो बिहार के अलग-अलग विभागों में 2022 में कुल 17000 से अधिक पदों पर बहाली की जाएगी जिसके लिए बिहार के संबंधित विभाग अपनी अपनी तैयारियों में जुट गए हैं। वैसे में अगर आप भी सरकारी नौकरी का सपना देख रहे हैं तो आने वाला साल आपके लिए नौकरी लेकर आ सकता है।


जानकारी के अनुसार बिहार के अलग-अलग सरकरी विभागों में पदों को भरने के लिए आवेदन निकाले जाएंगे, जिसके अंतर्गत बिहार लोक सेवा आयोग, बिहार कर्मचारी चयन आयोग और बिहार तकनीकी सेवा आयोग शामिल हैं। इन तीनों के संस्थाओं के द्वारा ही बिहार में 17 हजार से अधिक पदों को भरा जाएगा।



वही बताया जाता है कि 17 हजार पदों में करीब 7300 पद ऐसे हैं जिनका सिर्फ फाइनल रिजल्ट आना बाकी है। वहीं इसके अलावा करीब 5100 पदों के लिए विज्ञापन भी निकल चुके हैं। हालांकि इसके लिए अभी परीक्षा या काउंसेलिंग नहीं ली गयी है। जबकि करीब 5000 पदों के लिए नए साल में विज्ञापन निकाला जाएगा।
जानिए बिहार में किन-किन विभागों में होनी हैं नियुक्ति

ख़बरों की माने तो बिहार तकनीकी सेवा आयोग ने इस वर्ष की शुरुआत में जेइ नियुक्ति के लिए काउंसेलिंग कर ली है, वहीं रिजल्ट तैयार भी हो गया, लेकिन कोर्ट में मामला लंबित होने से फाइनल रिजल्ट जारी नहीं किया गया है और संभवतः नए साल में इसका रिजल्ट भी निकाल दिया जाएगा। इसके तहत अलग अलग-अलग विभागों में लगभग 6300 सिविल, इलेक्ट्रिकल और मेकैनिकल जूनियर इंजीनियरों की नियुक्ति होने वाली है।

वही मत्स्य प्रसार अधिकारी की काउंसेलिंग भी 16 से 20 दिसंबर के बीच हो चुकी है, वहीं 20 दिसंबर तक मत्स्य विकास अधिकारी की काउंसेलिंग का आयोजन किया जा रहा है जो 24 दिसंबर तक चलेगी। वहीं इसके साथ साथ बिहार में करीब 4000 आयुष डॉक्टरों की नियुक्ति के लिए भी बिहार तकनीकी सेवा आयोग ने विज्ञापन निकाला जा चूका हैं।



वहीं बात करें अगर बिहार लोक सेवा आयोग की तो इसमें 67वीं संयुक्त परीक्षा अगले वर्ष फरवरी या उसके बाद होगी। इसके द्वारा 794 पदों पर नियुक्ति होनी है। इसके साथ ही असिस्टेंट इंजीनियर की परीक्षा भी अगले वर्ष 26 और 27 मार्च को होगी। 67वीं संयुक्त परीक्षा का विज्ञापन भी अगले साल 2022 में निकलना है।

वही बिहार कर्मचारी चयन आयोग की द्वितीय इंटर स्तरीय परीक्षा का विज्ञापन अगले वर्ष जनवरी में निकाला जाएगा। इसमें 3000 रिक्तियां आने की संभावना है, जिनमें लगभग 2500 रिक्तियां आयोग को मिल चुकी हैं। इसके साथ साथ तृतीय स्नातक स्तरीय परीक्षा का विज्ञापन भी अगले वर्ष की शुरुआत में ही आने वाला है। इन्हे भी जरूर पढ़ें

Shimla, Mandi, Kangra, Chamba, बिहार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, पटना, नालंदा, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, कैमूर, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, नवादा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, सहरसा, सारण सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल, #बिहार, #मुजफ्फरपुर, #पूर्वी चंपारण, #कानपुर, #दरभंगा, #समस्तीपुर, #नालंदा, #पटना, #मुजफ्फरपुर, #जहानाबाद, #पटना, #नालंदा, #अररिया, #अरवल, #औरंगाबाद, #कटिहार, #किशनगंज, #कैमूर, #खगड़िया, #गया, #गोपालगंज, #जमुई, #जहानाबाद, #नवादा, #पश्चिम चंपारण, #पूर्णिया, #पूर्वी चंपारण, #बक्सर, #बांका, #बेगूसराय, #भागलपुर, #भोजपुर, #मधुबनी, #मधेपुरा, #मुंगेर, #रोहतास, #लखीसराय, #वैशाली, #शिवहर, #शेखपुरा, #समस्तीपुर, #सहरसा, #सारण #सीतामढ़ी, #सीवान, #सुपौल,

Post a Comment

0 Comments