//]]>
---Third party advertisement---

बिहार वाले जज साब को सलाम, एक दिन की सुनवाई में रेप करने वाले को दिया उम्र कैद की सजा

 

PATNA : बिहार वाले जज साब को सलाम, एक दिन की सुनवाई में रेप करने वाले को दिया उम्र कैद की सजा : कानून अगर चाह ले तो क्या नहीं कर सकता है। वह चाह ले तो देश की जनता को कोई परेशानी ना हो। तारीख पर तारीख ना देकर त्वरीत फैसला दे सकती है। बिहार के एक जज साब ने सबके सामने नाजीर पेश करते हुए अनोखा कारनामा किया है।

ताजा अपडेट के अनुसार रेप मामले की सुनवाई करते हुए जज साब ने बस एक दिन की सुनवाई के दौरान ही अपना फैसला सुना दिया है। पाक्सो एक्ट की सुनवाई करते हुए आरोपी को उम्रकैद की सजा दी गई है।

बताते चले कि पाक्सो एक्ट में एक ही दिन में गवाही, बहस और आजीवन कारावास की सजा सुनाने के मामले में बिहार देश का पहला राज्य बन गया है। मामला अररिया का है। अररिया में पॉक्सो एक्ट के विशेष न्यायालय के न्यायाधीश शशि कांत राय ने बच्ची के साथ दुष्कर्म के मामले में एक ही दिन में गवाही भी कराई, बहस भी और अभियुक्त को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा भी सुना दी। यह इसलिए संभव हुआ कि पुलिस और अभियोजन दोनों ने कड़ी मेहनत की।

केस की आईओ इंस्पेक्टर रीता कुमारी बोलीं- यह सजा एक संदेश है। ताकि कोई भी इस तरह के घृणित कार्य करने के लिए भी नहीं सोचे। साथ ही कम समय में न्यायिक प्रक्रिया पूरी होने से जांच करने वालों का उत्साह बढ़ता है। 

    Shimla, Mandi, Kangra, Chamba, बिहार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, पटना, नालंदा, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, कैमूर, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, नवादा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, सहरसा, सारण सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल, #बिहार, #मुजफ्फरपुर, #पूर्वी चंपारण, #कानपुर, #दरभंगा, #समस्तीपुर, #नालंदा, #पटना, #मुजफ्फरपुर, #जहानाबाद, #पटना, #नालंदा, #अररिया, #अरवल, #औरंगाबाद, #कटिहार, #किशनगंज, #कैमूर, #खगड़िया, #गया, #गोपालगंज, #जमुई, #जहानाबाद, #नवादा, #पश्चिम चंपारण, #पूर्णिया, #पूर्वी चंपारण, #बक्सर, #बांका, #बेगूसराय, #भागलपुर, #भोजपुर, #मधुबनी, #मधेपुरा, #मुंगेर, #रोहतास, #लखीसराय, #वैशाली, #शिवहर, #शेखपुरा, #समस्तीपुर, #सहरसा, #सारण #सीतामढ़ी, #सीवान, #सुपौल,

Post a Comment

0 Comments