//]]>
---Third party advertisement---

अब छपरा, महाराजगंज से सीधे पटना के लिए चलेगी ट्रेन! इन शहरो को भी मिलेगा फ़ायदा

 

अब छपरा, महाराजगंज से सीधे पटना के लिए चलेगी ट्रेन! इन शहरो को भी मिलेगा फ़ायदा - भारतीय रेल देश भर के तमाम छोटे शहरों और बड़े शहरों की कनेक्टिविटी बढ़ाने के प्रयास कर रहा है। अब गोपालगंज सिवान छपरा के लोगों को भी पटना आने के लिए डायरेक्ट ट्रेन की सुविधा उपलब्ध होगी।

हो पाया है पटना और सोनपुर के बीच बन रहे जेपी सेतु की वजह से। इसके अलावा स्थानीय जनप्रतिनिधि भी लगातार इस क्षेत्र में अपनी तरफ से पहल कर रहे थे।

इस बीच रेलवे ने कहा है कि छपरा से पटना के लिए ट्रेनों की संख्‍या बढ़ाई जाएगी। फिलहाल इस रूट पर केवल एक साप्‍ताहिक एक्‍सप्रेस ट्रेन चलाई जाती है।

वहीं दूसरी ओर महाराजगंज से सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने कहा है कि जल्द ही महाराजगंज मसरख होते हुए पटना तक के लिए नई ट्रेन चलाई जाएगी। श्री सिग्रीवाल ने कहा कि क्षेत्र के लोगों का सपना जल्द साकार होगा इसके लिए रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव सहित रेलवे के अधिकारियों को पत्र भेजा गया है, जिस पर विभाग ने सहमति भी दे दी है। उन्होंने कहा कि मेरा प्रयास है कि यहां रेलवे के क्षेत्र में अनेक महत्वपूर्ण कार्य हो। सांसद ने कहा कि आने वाले दिनों में महाराजगंज क्षेत्र में अनेक महत्वपूर्ण विकासात्मक कार्य होंगे, जिससे लोगों को ज्यादा से ज्यादा फायदा पहुंच सके।

बता दें कि वर्तमान में पटना से छपरा और बलिया तरफ जाने वाले लोगों को हाजीपुर से ट्रेन पकड़नी पड़ती है। पटना से हाजीपुर , सोनपुर तथा बरौनी के लिए भी ट्रेनें हैं लेकिन छपरा तरफ जाने के लिए किसी भी ट्रेन का परिचालन नहीं हो रहा है। हालांकि इसके लिए सभी इंफ्रास्ट्रक्चर और रेलवे ट्रैक मौजूद है। 

Post a Comment

0 Comments