//]]>
---Third party advertisement---

हिमाचल: महंगी पड़ी 2.032 KG की चरस तस्करी, डेढ़ लाख जुर्माना, 12 साल खानी होगी जेल की रोटी

Kullu police arrested a smuggler with 42 kg charas | कुल्लू पुलिस ने 42  किलो चरस के साथ एक तस्कर को किया गिरफ्तार - Dainik Bhaskar
चंबा। हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के अंतर्गत आती चुराह तसील के निवासी ताजदीन पुत्र नूर मोहम्मद को चरस तस्करी करना काफी महंगा पड़ गया है। दरअसल, 2 किलो 32 ग्राम चरस की तस्करी करने के आरोप में जिला एवं सत्र न्यायाधीश चम्बा शरद लगवाल की अदालत ने ताजदीन को दोषी करार देते हुए 12 वर्ष की कैद की सजा सुनाई है। इसके अलावा डेढ़ लाख रुपए जुर्माना भी किया है। जुर्माना अदा न करने की सूरत में दोषी को एक वर्ष का अतिरिक्त कारावास भुगतना पड़ेगा।


क्या था पूरा मामला

7 जुलाई, 2018 को सब इंस्पैक्टर निर्मल सिंह की अगुवाई में पुलिस की टीम चुराह क्षेत्र में गश्त पर थी। इसी दौरान जसौरगढ़ जीरो प्वाइंट के पास एक व्यक्ति सड़क किनारे बैठा था। पुलिस टीम को देखकर वह घबरा गया। पुलिस ने शक के आधार पर उससे पूछताछ की। पूछताछ में उसने अपनी पहचान ताजदीन के तौर पर बताई।

पुलिस ने ताजदीन के बैग की तलाशी ली। तलाशी लेने पर उसके कब्जे से 2 किलो 32 ग्राम चरस बरामद हुई। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत तीसा थाना में मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल और कागजी औपचारिकताएं निपटाने के बाद चालान आगामी कार्रवाई के लिए अदालत में पेश कर दिया।

अदालत ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद ताजदीन को चरस तस्करी का दोषी करार देते हुए 12 वर्ष की कैद और डेढ़ लाख रुपए जुर्माने की सजा सुनाई। अभियोजन पक्ष ने अदालत में 18 गवाह पेश कर ताजदीन पर लगे चरस तस्करी के आरोप को साबित किया।

Post a Comment

0 Comments