//]]>
---Third party advertisement---

बिहार के इस जिलो में 10 आरओबी 2023 तक बन जायेंगे : मिलेगा जाम से निजात

 


बिहार में सड़को को लेकर सरकार बहुत ही ज्यादा कार्यरत दिख रही है. और ऐसे में बिहार की सडको को अधिक बेहतर बनाने के लिए केंद्र सरकार और बिहार राज्य सरकार (डबल इंजन सरकार) बहुत ज्यादा नये नये प्रयास कर रही है.

सरकार के इस योजना के तहत राज्य में सड़क और ब्रिज बनाए जा रहे है. जैसा की चुनाव के समय वादा किया गया था. उन सभी वादों को अब निभा रही है सरकार. खबर के अनुसार इस योजना के तहत बनने वाले कार्यो को 2023 तक पुरे किये जायंगे. यानि की बिहार में 2023 तक 10 नये आरओबी का निर्माण किया जायेगा. इन आरओबी के बनने के बाद बिहार के कुछ जिलो में ट्रैफिक के लोगो को निजत मिल जाएगा.

बिहार के इन जिलो में होगी 10 आरओबी का निर्माण

दरभंगा में एसएच-56 (दरभंगा-कुशेश्वरस्थान पथ)

दरभंगा में एसएच-50 (दरभंगा-समस्तीपुर पथ)

एसएच-75 (दरभंगा-मधवापुर पथ)

भोजपुर में एसएच-79 (डुमरांव-भोजपुर पथ)

एसएच-73 (श्याम कोइरिया-मसरख पथ)

सिवान में एसएच-89 (सीवान-सिसवन)

एसएच-8 (हिसुआ-नवादा-पकरीबरमा पथ)

एसएच-98 (कटिहार-बलरामपुर पथ)

अब आपको बता दूं की जिन 10 आरओबी के निर्माण की बात हो रही है. वो 10 आरओबी बिहार के दरभंगा जिले के SH-56 जो की दरभंगा से कुशेश्वरस्थान तक की पथ है इसपर निर्माण किया जायेगा. इसके साथ ही रभंगा में ही एसएच-50 (दरभंगा-समस्तीपुर पथ), एसएच-75 (दरभंगा-मधवापुर पथ).

इसके साथ साथ बिहार के भोजपुर में एसएच-79 (डुमरांव-भोजपुर पथ) और इसके साथ साथ एसएच-73 (श्याम कोइरिया-मसरख पथ) और सिवान में एसएच-89 (सीवान-सिसवन) और एसएच-8 (हिसुआ-नवादा-पकरीबरमा पथ), एसएच-98 (कटिहार-बलरामपुर पथ) पर आरओबी का निर्माण किया जयेगा. 

Post a Comment

0 Comments