//]]>
---Third party advertisement---

बिहार के मोतिहारी में बनेगा इंटरनेशनल स्टैंडर्ड का रेलवे स्टेशन, शॉपिंग मॉल, WiFi की सुविधा

 शॉपिंग मॉल, WiFi की सुविधा… बिहार के मोतिहारी में बनेगा इंटरनेशनल स्टैंडर्ड का रेलवे स्टेशन :बिहार के बापूधाम मोतिहारी अंतराष्ट्रीय रेलवे स्टेशन बनेगा. इसको ले रेलवे बोर्ड से हरी झंडी मिल गयी है. देश के तीन स्टेशनों को रिडेव्लपमेंट की स्वीकृति मिली है. इनमें इसीआर रेलवे से बापूधाम मोतिहारी स्टेशन का चयन किया गया है. बोर्ड के स्वीकृति पत्र में पहले नंबर पर बापूधाम मोतिहारी को प्राथमिकता दिया गया है.


इसके अलावे दूसरा नाम भुवनेश्वर व तीसरा सोमनाथ रेलवे स्टेशन का है. इस संबंध में रेलवे बोर्ड दिल्ली के स्टेशन डेव्लपमेंट टू डिप्टी डायरेक्टर हरिश चंद्रा ने रेल लैंड डेवलपमेंट अथोरिटी(आरएलडी) को पत्र लिखा है. जिसकी प्रतिलिपि इसीआर जेनरल मैनेजर को भी भेजा है.

पत्र में बापूधाम मोतिहारी सहित तीनों स्टेशनों के रिडेव्लपमेंट को ले बोर्ड से स्वीकृति दिये जाने की सूचना दी गयी है. अधिकारिक जानकारी के अनुसार शीध्र ही इसको ले आरएलडी की टीम बापूधाम मोतिहारी स्टेशन का विजिट करेगी.

पहले फेज में स्टेशन के रिडेव्लमेंट को ले सर्वे का काम होगा. सर्वे के आधार पर डेव्लपमेंट के लिए प्रोजेक्ट बनेगा, जिसकी प्रशासनिक स्वीकृति के साथ निर्माण कार्य शुरू हो जायेगी. बापूधाम मोतिहारी एइएन विकास कुमार दत्ता ने बापूधाम मोतिहारी स्टेशन के रिडेव्लपमेंट को मिली स्वीकृति की पुष्टि करते हुए कहा कि बापूधाम मोतिहारी स्टेशन को इंटरनेशल स्तर का रेलवे स्टेशन बनाया जायेगा. 

Post a Comment

0 Comments