//]]>
---Third party advertisement---

1 सितंबर से बदल जाएगा बिहारवासियो के लिए नियम, नयी गाड़ियाँ ख़रीदनेवालो को पड़ेगा महँगा

 


अगर आप नई गाड़ी खरीदने का प्लान कर रहे हैं या फिर नई गाड़ी खरीदना चाहते हैं तो जल्दी करें और 2 दिन में ही नई गाड़ी खरीद लें। वरना मौका हाथ से निकल गया तो महंगी गाड़ी हाथ आएगी अगले माह से कार ही नहीं बल्कि बाइक भी मंहगी होने वाली है।

जी हां, आपको अगले माह यानी सितंबर से कार या फिर बाइक खरीदने के लिए डाउन पेमेंट के रूप में ज्यादा रकम देनी होगी। नई गाड़ी खरीदने की योजना बनाने वालों को जल्दी करना होगा। 30 अगस्त के अंतर्गत गाड़ियों को खरीद लिया जाए। वरना यह गाड़ियां महंगी पड़ेगी 1 सितंबर के पश्चात नए वाहन में बिक्री पर वाहन चालक यात्रियों तथा वाहन मालिक को कवर करने के अलावा भी वाहन का आन डैमेज 5 वर्ष की टाइम लिमिट के लिए कंप्रिहेंसिव इंश्योरेंस यानी के संपूर्ण बीमें को अनिवार्य कर दिया गया है।

बीमा विशेषक विकास कुमार जैन ने बताया उपर्युक्त के अलावा इंश्योरेंस वाहन चालक और सवार हुए यात्रियों के साथ वाहन मालिक का कवर 1 वर्ष के स्थान पर बढ़ा दिया जाएगा यानी 5 साल के लिए जोड़ दिया जाएगा। बताया के इससे नई कार खरीद की कीमत बढ़ने के साथ-साथ बाइक मालिक को इंश्योरेंस की ओन डैमेज पॉलिसी लेनी होगी। ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी के वरीय प्रबंधक सुजीत सिन्हा के अनुसार वर्तमान समय में पर्सनल एक्सीडेंट कवर सिर्फ गाड़ी चलाने वालों के लिए ही आवश्यक थे। परंतु अब गाड़ी में बैठने वाले भी सभी यात्रियों के लिए पर्सनल एक्सीडेंट कवर 5 साल तक अनिवार्य कर दिए जाएंगे, जिससे पूर्व कोई भी नया वाहन खरीदने पर पूर्व वर्ष कंप्रिहेंसिव इंश्योरेंस लेना पड़ता था और आगे के वर्षों के लिए थर्ड पार्टी बीमा भी लेना पड़ता था।

इस माह से अधिक बड़ी मिलेगी कार खरीद –

अब आपको डाउन पेमेंट की तरह अधिक पैसे देने पड़ेंगे आपको यह गाड़ियां महंगी पड़ सकती हैं। इसी तरीके से बाइक के लिए भी डाउन पेमेंट आपको करना होगा जो कि अधिक होगा।

Post a Comment

0 Comments