//]]>
---Third party advertisement---

हिमाचल में भारी बारिश के बीच करीब 100 सड़कें बंद: यहां जानें अभी कबतक जारी रहेगा खराब मौसम


शिमला। हिमाचल प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते सूबे में एक बार फिर से मानसून तेज हो गया है। इस सब के बीच बीते मंगलवार से ही सूबे के अलग-अलग जिलों में बारिश दर्ज की गई है। बीते कल जहां सूबे के कांगड़ा जिले में भयंकर बारिश दर्ज की गई। वहीं, आज रात के भी वक्त राजधानी शिमला में भारी बारिश हुई है।

इस सब के बीच प्रदेश में भारी बारिश के चलते कई जगहों पर भूस्खलन की घटनाएं भी पेश आई हैं। जिसकी वजह से सूबे की करीब 100 छोटी बड़ी सड़कें आवाजाही के लिए बंद हो गई हैं। मिली जानकारी के अनुसार बिलासपुर में दो और मंडी-सिरमौर में एक-एक कच्चा मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं। शिमला जिले में एक पक्के मकान को भी नुकसान हुआ है।
यहां, जानें कब और किन जिलों में हैं बारिश के आसार

हिमाचल के मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा और मध्य पर्वतीय जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा में 27 और 28 अगस्त को भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। 31 अगस्त तक प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहने का पूर्वानुमान है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने भूस्खलन होने की चेतावनी जारी की है। वहीं, प्रशासन द्वारा लोगों से नदी और नालों के समीप नहीं जाने की अपील भी की है। प्रदेश में गुरुवार को भी बारिश होने के आसार जताए गए हैं।

Post a Comment

0 Comments