//]]>
---Third party advertisement---

पटना–मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, बारिश-ठनका से सावधान रहें लोग

 पटना–मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, भारी बारिश और वज्रपात को लेकर किया अलर्ट।बंगाल की खाड़ी में कम दबाव के कारण आज किसी भी समय पूर्णिया के रास्ते मानसून कर सकता है प्रवेश। ऐसी स्थिति में पूरे राज्य में बारिश के साथ साथ वज्रपात की है सम्भावना।


13 तक बिहार में मानसून, तय समय से 2 दिन पहले ही प्रवेशसक्रिय चक्रवात और नमी से मानसून को मिली गति : बंगाल की खाड़ी में सक्रिय मानसून 11 जून को पश्चिम बंगाल, ओडिशा से होते हुए 12 जून को झारखंड में प्रवेश करेगा। मानसून के 12 जून की देर रात या फिर 13 जून की सुबह यानी दाे दिन पहले बिहार में प्रवेश करने की संभावना है। मौसम विभाग के वैज्ञानिक संजय कुमार के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में सक्रिय चक्रवाती हवा और नमी मानसून को गति दे रही है, जिससे मानसून के दो दिन पहले बिहार में प्रवेश करने की संभावना है।

बिहार में मानसून का प्रवेश झारखंड की सीमा से सटे हुए जमुई, बांका, कटिहार, पूर्णिया से होगा। जहां से वह बिहार के मध्य स्थित पटना, गया, नालंदा होते हुए मधुबनी और सुपौल क्षेत्र की तरफ आगे बढ़ेगा। हालाकि, मानसून आने से पहले तेज हवा के साथ 3 से 32 एमएम तक बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक बिहार, यूपी, झारखंड होते हुए असम तक जाने वाली ट्रफ रेखा के साथ ही सक्रिय चक्रवाती हवाएं की वजह से 11 और 12 जून को पटना, गया, नालंदा सहित बिहार के सभी हिस्सों में बारिश होगी। इसके असर से सभी जिलों में दिन का पारा 32 से 35 डिग्री और रात का पारा 23 से 26 डिग्री के बीच रहने की संभावना है। गुरुवार को पटना में अधिकतम पारा 34.6 डिग्री और न्यूनतम 25.2 डिग्री रिकाॅर्ड किया गया। शुक्रवार को आसमान पर बादल छाए रहेंगे और कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। 

कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, जमशेदपुर, दिल्ली, गुजरात, सूरत, अहमदाबाद, बिहार, पटना, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, जहानाबाद, पुणे, की ख़बरों के लिए हमारे चैनल हिमाचली खबर को फॉलो जरूर करें।
#bizarrenews, #कानपुर, #दरभंगा, #समस्तीपुर, #नालंदा, #जमशेदपुर, #दिल्ली, #गुजरात, #सूरत, #अहमदाबाद, #बिहार, #पटना, #मुजफ्फरपुर, #पूर्वी चंपारण, #जहानाबाद, #पुणे,

Post a Comment

0 Comments