//]]>
---Third party advertisement---

हिमाचल में ऐसी मिलावट: 'खोला अचार-निकली चुहिया' दो दिन से वही खा रहा था परिवार


सोलन। आप सभी ने खोद पहाड़ निकली चुहिया वाली कहावत तो जरूर सुन रख होगी लेकिन हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले से सामने आए ताजा तरीन मामले में ये कहावत जरा सी बदल कर 'खोला अचार निकली चुहिय' हो गई है। जैसा की हम सबको पता है कि पैकेट और दीबा बंद सामान की कोई गारंटी नहीं होती है कि उसके अंदर से क्या निकल जाए। ऐसा ही कुछ देखने को मिला जिले के औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में देखने को मिला।

जहां रहने वाले एक परिवार द्वारा आचार का डिब्बा बाजार से खरीदा गया। परिवार के लोगों ने उसे दो -दिन तक इस्तेमाल किया। लेकिन बीते कल जब खाना खाते समय परिवार के लोग डिब्बा खोल, उसमें से अचार निकालने लगे तो मरे हुए चूहे की पूंछ दिखाई दी। आरोप है कि जब चम्मच से हिला कर देखा गया तो डिब्बे में अकेली पूछ ही नहीं बल्कि मरा हुआ चूहा ही पड़ा हुआ था। यह देखकर पूरा परिवार हक्का-बक्का रह गया।

परिवार के सदस्यों को उल्टियां भी आने लगी। इसके बाद पीड़ित परिवार उस दुकानदार के पास पहुंचा जिससे अचार का डिब्बा खरीदा गया था। दुकानदार द्वारा उस डीलर से संपर्क किया जिससे रुचि नामक कंपनी का अचार मंगवाया जाता है। एक बार बात करने के बाद डीलर ने दुकानदार का फोन उठाना ही बंद कर दिया गया।

इस पूरे घटनाक्रम के बाद पीड़ित परिवार ने उस कंपनी का लाइसेंस रद्द करवाने की मांग उठाई है , जिस कंपनी का वह अचार था। इसके बाद पीड़ित ने सीएम हेल्पलाइन नंबर 1100 पर शिकायत दर्ज करवा दी गई है और अब वे कंज्यूमर कोर्ट जाने की भी बात कह रहा है। पीड़ित का कहना है कि कंपनी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

Post a Comment

0 Comments