//]]>
---Third party advertisement---

बिहार में ठनका गिरने से 7 की मौत, मौसम विभाग ने 48 घंटे के लिए जारी किया अलर्ट, सावधान रहिए

 PATNA : बिहार में मानसून की एंट्री होने के पहले ही मौसम पूरी तरह बदल चुका है। बिहार के कई जिलों में बारिश और वज्रपात का सिलसिला जारी है। मानसून आने के पहले ही वज्रपात की वजह से शुक्रवार को सुबह में 7 लोगों की मौत हो गई। 4 लोगों की मौत पटना जिले के फतुहा में हुई जबकि दो की जान वज्रपात से खगड़िया में और एक की वैशाली में चली गई। अगले 48 घंटे के लिए भी कई जगहों पर वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है। लोगों को सचेत रहने के लिए इलाज भी जारी किया गया है।


प्री मानसून की बारिश से बिहार में मौसम का मिजाज खुशनुमा बना हुआ है। गर्मी से लोगों को राहत मिली है हालांकि पिछले 24 घंटे में मानसून बिहार की सीमा पर पहुंच कर थोड़ा कमजोर पड़ा है। मौसम विभाग के मुताबिक बिहार की सीमा पर सटे बागडोगरा के पास मानसून की रफ्तार कम हुई है हालांकि आज इसके प्रदेश में प्रवेश कर जाने की उम्मीद है। मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार की शाम तक हर हाल में मानसून बिहार के अंदर दस्तक दे देगा। आपको बता दें कि इस बार मानसून बिहार में तय समय से पहले एंट्री ले रहा है। बंगाल की खाड़ी में बने एक सिस्टम की वजह से मानसून इस बार पहले पहुंचा है।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक प्री मानसून की बारिश से कई जिलों में अच्छी खासी हुई है। इटाढ़ी और सिसवन में 70 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है जबकि बेलहर में 60 मिलीमीटर, अधवारा में 50 मिलीमीटर, सूर्यगढ़ा में 40 मिलीमीटर बारिश हुई है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक फिलहाल मानसून की एंट्री तक मौसम का मिजाज इसी तरह बना रहेगा। 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी, तापमान भी नीचे रहेगा। मौसम एक्सपर्ट के मुताबिक मानसून जब बिहार में पूरी तरह सक्रिय हो जाएगा तो वज्रपात जैसे मामलों में कमी आएगी। मौसम विज्ञान केंद्र ने जो पूर्वानुमान जारी किया है उसके मुताबिक जून महीने में बिहार के अंदर सामान्य से अधिक बारिश से की उम्मीद है।
निचे दी गयी ये खबरें भी जरूर पढ़ेंअमृतसर, आगरा, अहमदाबाद, अजमेर, बरेली, बनारस, बीकानेर, बिहार, चित्रकूट, दिल्ली, दरभंगा, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्‍तीपुर, नालंदा,  पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, जमशेदपुर, गुजरात, राजस्थान, पटना, काशी, नई दिल्ली, रामनगर, लखनऊ, सूरत, जबलपुर, जमशेदपुर, मुरादाबाद, कानपुर, वाराणसी , नालंदा, देहरादून, गोरखपुर, पुणे, मुजफ्फरपुर, दिल्ली, ऊना, जहानाबाद, अंबाला, पूर्वी चंपारण, जयपुर की ख़बरों के लिए हमारे चैनल हिमाचली खबर को फॉलो जरूर करें। #अमृतसर, #आगरा, #अहमदाबाद, #अजमेर, #बरेली, #बनारस, #बीकानेर, #बिहार, #चित्रकूट, #दिल्ली, #दरभंगा, #पूर्वी चंपारण, #कानपुर, #दरभंगा, #समस्‍तीपुर, #नालंदा, # पटना, #मुजफ्फरपुर, #जहानाबाद, #जमशेदपुर, #गुजरात, #राजस्थान, #पटना, #काशी, #नई दिल्ली, #रामनगर, #लखनऊ, #सूरत, #जबलपुर, #जमशेदपुर, #मुरादाबाद, #कानपुर, #वाराणसी , #नालंदा, #देहरादून, #गोरखपुर, #पुणे, #मुजफ्फरपुर, #दिल्ली, #ऊना, #जहानाबाद, #अंबाला, #पूर्वी चंपारण, #जयपुर. #Amritsar, #Agra, #Ahmedabad, #Ajmer, #Bareilly, #banaras, #Bikaner, #bihar, #Chitrakoot, #Delhi, #Darbhanga, #East champaran, #Kanpur, #Darbhanga, #Samastipur, #Nalanda,  #Patna, #Muzaffarpur, #Jehanabad, #Jamshedpur,  #Gujrat,  #Rajasthan,  #Patna, #kashi,   #new delhi,   #ramnagar, #Lucknow, #Surat,  #Jabalpur, #Jamshedpur, #Moradabad, #Kanpur, #Varanasi, #nalanda, #Dehradun, #Gorakhpur, #Pune, #Muzaffarpur, #Delhi,  #Una, #Jehanabad, #Ambala, #PURVI CHAMPARAN,  #Jaipur 

बिहार में ठनका गिरने से 7 की मौत, मौसम विभाग ने 48 घंटे के लिए जारी किया अलर्ट, सावधान रहिए - इस खबर के बारे में आपकी क्या टिप्पणी है कृपा कमेंट में जरूर बताएं। देश विदेश और अन्य खबरों के लिए अभी फॉलो करें हमारा चैनल।

Post a Comment

0 Comments