//]]>
---Third party advertisement---

दरभंगा व मधुबनी में लगेंगी 2 इथनॉल यूनिट और मधुबनी के लोहट चीनी मिल में शुरू होगा काम

 

दरभंगा व मधुबनी में लगेंगी 2 इथनॉल यूनिट और मधुबनी के लोहट चीनी मिल में शुरू होगा काम - उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मिथिला में औद्योगिक विकास हो, इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार तत्पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल में मिथिला क्षेत्र के लिए विशेष लगाव है। वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मिथिला क्षेत्र का विकास चाहते हैं और उनके नेतृत्व में तेजी से विकास हो रहा है।

जल्द ही दरभंगा के अशोक पेपर मिल परिसर में 500 किलोलीटर राेजाना क्षमता (केएलपीडी) और मधुबनी के लोहट चीनी मिल की जमीन पर 500 केएलपीडी के दो इथेनॉल उत्पादन यूनिट का आना लगभग तय है। उद्योग मंत्री ने कहा कि बुनकरों के लिए मिथिला हाट बनेगा।

वहां हैंडलूम और खादी से जुड़ी फैक्ट्रियां भी लगेंगी। मिथिला क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा उद्योग लगे, इसके लिए सरकार पूरी तरह तत्पर है। जल्द ही दरभंगा और मधुबनी में खादी बोर्ड की जमीन पर दिल्ली खादी व हैंडलूम हाट बनवाने की योजना है। दूसरी तरफ जेपी ग्रुप के सन्नी गौड़ ने गुरुवार को उद्योग मंत्री और विभाग के अपर मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा से मुलाकात की और बिहार के बदलते औद्योगिक परिदृश्य के बारे में चर्चा की। सूत्रों का कहना है कि जेपी ग्रुप भी बिहार में निवेश की संभावना तलाश रही है। 

कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, जमशेदपुर, दिल्ली, गुजरात, सूरत, अहमदाबाद, बिहार, पटना, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, जहानाबाद, पुणे, की ख़बरों के लिए हमारे चैनल हिमाचली खबर को फॉलो जरूर करें।
#bizarrenews, #कानपुर, #दरभंगा, #समस्तीपुर, #नालंदा, #जमशेदपुर, #दिल्ली, #गुजरात, #सूरत, #अहमदाबाद, #बिहार, #पटना, #मुजफ्फरपुर, #पूर्वी चंपारण, #जहानाबाद, #पुणे,

Post a Comment

0 Comments