//]]>
---Third party advertisement---

जल उठी दिल्ली, भीषण आग से मची अफरातफरी, मौके पर 16 दमकल गाड़ियां

 


नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार की सुबह भीषण आग लगने से अफरातफरी मच गयी। दिल्ली के लाजपत नगर इलाके में एक कपड़े की दूकान में आग लगने की जानकारी मिलते ही दमकल दल मौके पर पहुँच गया और आग पर काबू करने का प्रयास किया। आग इतनी भीषण थी कि उसे बुझाने के लिए दमकल की 16 गाड़ियां मौके पर पहुंची।

दरअसल, आज सुबह दिल्ली के लाजपत नगर मार्केट में भीषण आग की लपटे उठती दिखाई दी। आग इतनी ज्यादा भयानक थी कि धुएं के छल्ले आसमान में काले बादल की तरह छा गए। आनन फानन में पुलिस और अग्निशमन विभाग को इसकी जानकारी दी गई। मौके पर दमकल विभाग की १६ गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

जानकारी के मुताबिक, लाजपत नगर के सेंट्रल मार्केट के ब्लॉक-१ में स्थिति एक कपड़ो की दूकान में आग लगी थी। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड के कर्मियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। फिलहाल आग लगने की वजह का पता नहीं चल सका है। हालंकि पुलिस इसकी जांच करेगी लेकिन फिलहाल आग पर जल्द से जल्द काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। हिमाचली खबर

बारामुला में अग्निकांड
बता दें कि बीते दिन जम्मू कश्मीर के बारामुला जिले के नूरबाग इलाके में भीषण आग लग गई थी। जिसमें कई आवास जलकर नष्ट हो गए थे। इस अग्निकांड के बाद सरकार में पीड़ित 29 परिवारों को तत्काल 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई। उप राज्यपाल के सलाहकार बसीर खान ने घटना स्थल का दौरा किया और पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर उन्हें सहायता राशि सौंपी।

वहीं उत्तर प्रदेश के बदायूं (Budaun) में भी दो दिन पहले एक गोदाम में भीषण आग लग गई थी। आग लगते ही मौके पर अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया। इसकी सूचना तत्काल फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की टीम को दी गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने लोगों की मदद से आग पर काबू पाया। आग में कबाड़ समेत लाखों रुपए का नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है। 

कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, जमशेदपुर, दिल्ली, गुजरात, सूरत, अहमदाबाद, बिहार, पटना, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, जहानाबाद, पुणे, की ख़बरों के लिए हमारे चैनल हिमाचली खबर को फॉलो जरूर करें। #कानपुर, #दरभंगा, #समस्तीपुर, #नालंदा, #जमशेदपुर, #दिल्ली, #गुजरात, #सूरत, #अहमदाबाद, #बिहार, #पटना, #मुजफ्फरपुर, #पूर्वी चंपारण, #जहानाबाद, #पुणे

Post a Comment

0 Comments