//]]>
---Third party advertisement---

15 जुलाई से सभी बसें पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से खुलेंगी, बंद होगा पटना का मीठापुर बस स्टैंड!

15 जुलाई से सभी बसें पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से खुलेंगी : पाटलिपुत्र बस टर्मिनल को 15 जुलाई से पूरी तरह चालू होना है। हर रोज 3000 से ऊपर बसें खुलनी हैं, पर अबतक टर्मिनल परिसर की जमीन बराबर (समतल) नहीं हो सकी है। एक साथ सभी जिलों और झारखंड समेत अन्य राज्यों के लिए जाने वाले एक लाख से ज्यादा यात्री वहां जुटेंगे तो पेयजल और शौचालय की माकूल व्यवस्था होनी चाहिए, पर अबतक निचले तल्ले पर वह भी नहीं हो पाया है। 15 जुलाई से पहले कम से कम इतनी व्यवस्था नहीं हुई तो टर्मिनल में जुटे यात्रियों को परेशानी होगी। हालांकि, 15 जून से नालंदा, नवादा, शेखपुरा व जमुई जिले की बसें वहां से खोलने की घोषणा की जा चुकी है।


नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर ने गुरुवार को पाटलिपुत्र बस टर्मिनल का निरीक्षण किया तो काम अधूरा देख नाराजगी जतायी। उन्होंने कहा कि पिछली बार के निरीक्षण के बाद कार्यों में अपेक्षित प्रगति नहीं हुई है। इससे संवेदक की लापरवाही स्पष्ट है।

इसके पहले उन्होंने मीठापुर बस स्टैंड का भी निरीक्षण किया। 15 जुलाई से मीठापुर बस स्टैंड को पूरी तरह बंद करने तथा पाटलिपुत्र बस टर्मिनल को 15 जुलाई से ही पूर्णतया संचालित करने के लिए की जा रही तैयारियों का भी जायजा लिया। प्रधान सचिव ने कहा कि मीठापुर बस स्टैंड को 15 जुलाई तक पूरी तरह पाटलिपुत्र बस टर्मिनल में शिफ्ट कर दें, ताकि सभी बसें पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से ही आसानी से संचालित की जा सके। बारिश के मौसम को ध्यान में रखते हुए बुडको एमडी को कहा कि वे काम निर्बाध रूप से करने के लिए पाटलिपुत्र बस टर्मिनल परिसर में ट्रॉली माउंटेड पंप की सुविधा सुनिश्चित कराएं, ताकि काम में बाधा नहीं आए। बुडको एमडी रमण कुमार, कार्यपालक अभियंता यदुनाथ साहू, सदर एसडीएम नितिन कुमार, प्रधान सचिव के ओएसडी प्रभात भूषण भी मौके पर उपस्थित थे।

आनंद किशोर ने बुडको के कार्यपालक अभियंता को कहा कि वे संवेदक को कारण बताओ नोटिस जारी करें। डी-बार व ब्लैकलिस्ट करने की प्रक्रिया भी शुरू करें। अगर तय समय पर काम पूरा नहीं हुआ तो संवेदक के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बुडको के अधिकारियों को कहा कि 30 जून के पहले पाटलिपुत्र बस टर्मिनल के बस संचालन से संबंधित जरूरी काम पूरा करवाएं। कार्यपालक अभियंता को भी कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि हर हाल में निर्धारित अवधि के अंदर पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से बस संचालन से संबंधित कार्यों को पूरा कराएं। अन्यथा उनके विरुद्ध भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, जमशेदपुर, दिल्ली, गुजरात, सूरत, अहमदाबाद, बिहार, पटना, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, जहानाबाद, पुणे, की ख़बरों के लिए हमारे चैनल हिमाचली खबर को फॉलो जरूर करें।
#bizarrenews, #कानपुर, #दरभंगा, #समस्तीपुर, #नालंदा, #जमशेदपुर, #दिल्ली, #गुजरात, #सूरत, #अहमदाबाद, #बिहार, #पटना, #मुजफ्फरपुर, #पूर्वी चंपारण, #जहानाबाद, #पुणे,

Post a Comment

0 Comments