//]]>
---Third party advertisement---

1 रुपय में आपको मिलेगा 1 किलो आटा, 100 ग्राम देसी घी, बादाम और भी बहुत कुछ! चौंक गए न?

 


नई दिल्ली: महंगाई के दौर में आजकल एक रुपये में क्या ही मिलता है? अक्सर लोग महंगाई पर चर्चा करते हुए कहते हैं कि आटे-दाल-चावल का भाव भी पता है, कितना महंगा हो गया है? लेकिन अगर हम आपसे कहें कि 1 रुपये में आपको 1 किलो आटा मिल जाएगा, 100 ग्राम बादाम भी महज 1 रुपये में ही मिल जाएगा और 1 किलो चीनी भी…तो? चौंक गए न!

इन सबके लिए आपको बस अपना मोबाइल उठाना है और ऑनलाइन ऑर्डर करना है… सामान आपके घर पहुंचा दिया जाएगा. है न मजे की बात! दरअसल, ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) अक्सर ऐसा ऑफर पेश करती रहती है. फिलहाल भी कंपनी का ये ऑफर चल रहा है. ग्रॉसरी के लिए फ्लिपकार्ट ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म सुपरमार्ट तैयार किया है, जिसपर सुपर सेवर डेज (Super Saver Days) के तहत ऑफर आते रहते हैं.

1 रुपये में क्या-क्या मिल रहा है?
फ्लिपकार्ट के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म सुपरमार्ट पर बहुत सारे प्रॉडक्ट एमआरपी यानी अधिकतम खुदरा मूल्य से कम दरों पर मिल रहे हैं. ग्राहकों को लुभाने के लिए कंपनी ने 1 रुपए में ग्रॉसरी के कजैसे ई प्रॉडक्ट पेश किए हैं. फिलहाल 1 रुपये में आपको 1 किलो आटा मिल रहा है, जिसकी एमआरपी 57 रुपये है. इसके साथ ही आपको 1 किलो उत्तम कंपनी की सल्फर फ्री चीनी भी मिल रही है, जिसकी एमआरपी 60 रुपये बताई जा रही है.

1 किलो आटे और चीनी के अलावा बादाम और देसी घी भी
आटा और चीनी के अलावा 1 रुपये में 55 रुपये वाला 100 ग्राम देसी घी भी मिल रहा है और 125 रुपये वाला 100 ग्राम बादाम भी 1 रुपये में ही मिल रहा है. इसके अलावा 64 रुपये की एमआरपी वाला आधा किलो बेसन मात्र 9 रुपये में मिल रहा है. 30 रुपये वाली बिस्किट की कीमत भी 9 रुपये पड़ रही है. 1 रुपए वाली डील में लगातार बदलाव भी होते रहते हैं.

ग्राहकों को कितनी बचत, कौन-सी शर्तें?
पहली नजर में लगता है कि इस डील से लगभग 100 फीसदी फायदा हो रहा है, लेकिन इसकी कुछ शर्तें भी होती है. 1 रुपए वाली डील में कंपनी की कंडीशन ये है कि ग्राहक सिर्फ 3 प्रॉडक्ट सेलेक्ट कर सते हैं. आपको कम से कम 650 रुपये की खरीदारी करनी होगी. इन सामानों के लिए आपको 50 रुपये डिलीवरी चार्ज देना होगा. अगर आप ये 50 रुपये बचाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कम से कत 1300 रुपये की खरीदारी करनी होगी. कुल मिलाकर अगर अपनी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए आप शॉपिंग के माहिर खिलाड़ी हैं तो आप फायदे में रहेंगे.

Post a Comment

0 Comments