//]]>
---Third party advertisement---

UP में लॉकडाउन ने किया करिश्मा, सबूत है लखनऊ का बीते 24 घंटों का कोरोना आंकड़ा


 UP में लॉकडाउन ने किया करिश्मा, सबूत है लखनऊ का बीते 24 घंटों का कोरोना आंकड़ा 
लखनऊ ; राजधानी लखनऊ से लेकर पूरे उत्तर प्रदेश में बीते दिनों कोरोना से संक्रमित आंकड़ों में भारी इजाफा देखने को मिला था। जिसके बाद सरकार की सक्रियता के चलते प्रदेश भर में लगाए गए आंशिक कर्फ्यू का असर राजधानी लखनऊ से लेकर पूरे प्रदेश में देखने को मिल रहा है। बुधवार को यूपी के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हुए संक्रमितों के आंकड़ों में भारी गिरावट देखने को मिली, हालांकि मरने वालों की संख्या में कोई खास अंतर देखने को नहीं मिला है।

राजधानी लखनऊ में 1000 से भी कम नए केस
उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार शाम जारी हुए कोरोना संक्रमितों के बीते 24 घंटे के आंकड़ों में आई भारी कमी को देखते हुए लखनऊवासियों ने एक बार फिर राहत की सांस ली है।

जारी आंकड़ों के अनुसार लखनऊ में बीते 24 घंटे में 23 लोगों की मौत के साथ 916 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। वहीं, राजधानी में कोरोना से संक्रमित 3140 लोग बीते 24 घंटे में कोरोना से स्वस्थ होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज हुए। पूरे यूपी की अगर बात करें तो बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, पूरे उत्तर प्रदेश में 329 लोगों की मौत के साथ 18125 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए।

सभी जिलों में संक्रमितों की संख्या में हुई गिरावट
बुधवार को सरकारी आंकड़ों के आने बाद लखनऊ वासियों के साथ पूरे उत्तर प्रदेश अन्य जिलों में रहने वाले लोगों ने एक सुकून भरी सांस ली। जारी आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में गौतमबुद्ध नगर से लेकर कानपुर, वाराणसी, सहारनपुर, मुरादाबाद, गाजियाबाद, प्रयागराज व अन्य सभी जिलों में कोरोना से संक्रमित आंकड़े 1000 से कम पाए गए।

लेकिन यूपी के मेरठ जिले में बीते 4 से 5 दिनों से संक्रमितों के आंकड़े हजार के पार ही बने हुए हैं। मेरठ में बीते 24 घंटे में 11 लोगों की मौत के साथ 1232 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। वहीं कानपुर में जहां संक्रमितों की संख्या तेजी से घटकर 344 तक पहुंची। वहीं, बीते 24 घण्टे में 26 लोगो की मौत हो गयी। जो कि, बुधवार के आंकड़ों के अनुसार सभी अधिक मौतें कानपुर में हुईं।

Post a Comment

0 Comments