//]]>
---Third party advertisement---

Israel under Attack: हमास के हमले में जान गंवाने वाली भारतीय महिला ने देखिए फोन पर आखिरी बार क्या कहा?



Israel under Attack: हमास के हमले में जान गंवाने वाली भारतीय महिला ने देखिए फोन पर आखिरी बार क्या कहा? - फिलिस्तीन के संगठन हमास के इजराइल में किए गए हमले में भारत की एक बेटी ने अपनी जान गंवा दी। केरल के इडुक्की जिले की रहने वाली 31 वर्षीय सौम्या संतोष इजराइल में केयरटेकर के रूप में काम करती थीं। वह अपने पति से फोन पर बात कर रही थी कि अचानक एक रॉकेट उनके अपार्टमेंट पर आकर गिरा जिसमें उनकी मौत हो गई। साथ ही वीलचेयर पर बैठी उस महिला की भी मौत हो गई जिसकी देखभाल सौम्या करती थीं।

खबरों की माने तो यह हमला शाम 5:30 बजे हुआ। हमले में सौम्या समेत दो महलाओं की मौत हो गई, जबकि कई घायल हैं। सौम्या की भाभी शर्लिन बेनी ने कहा कि यह घटना स्थानीय समायनुसार दोपहर लगभग 3 बजे की है। उन्होंने कहा मैने जैसे ही इस घटना के बारे में सुना, वैसे ही सौम्या के काम की जगह पर पहुंची और देखा की मोर्टार शेल उसी बिल्डिंग पर जा गिरा है।

उन्होंने कहा कि, उस वक्त पूरी इमारत नष्ट हो चुकी थी। सौम्या और वृद्ध महिला, जिसकी वो देखभाल वो देखभाल कर रही थी दोनों की घटनास्थल पर मौत हो चुकी थी। सौम्या के पति संतोष के भाई साजी ने कहा कि सौम्या पिछले 7 सालों से इजरायल में काम कर रही थी और आखिरी बार 2017 में अपने परिवार से मिलने भारत गई थी। उसने बताया कि उस दिन लगभग 5 बजे दोनों की बातचीत हुई थी, बाद में हमें जानकारी मिली कि वह हमास द्वारा किए गए मोर्टार हमले में मारी गई है। साजी ने कहा कि हमने दूतावास से संपर्क किया है. डीन कुरीकोज सांसद की मदद से और शव को घर लाने की व्यवस्था की जा रही है।

बताते चलें कि, सोमवार शाम से लेकर मंगलवार दोपहर तक सैकड़ों की तादाद में रॉकेट इस इलाके में दागे गए थे। इसी में से एक रॉकेट उस घर पर आकर गिरा था जिसमें सौम्या काम कर रही थीं। केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन शोक जताते हुए ट्वीट कर कहा कि, उन्होंने इजराइल में हमले का शिकार हुईं भारतीय बेटी सौम्या संतोष के परिजनों से बात की। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार की हर संभव मदद की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments