//]]>
---Third party advertisement---

Gaza पट्टी पर Israeli Ground और Air Forces के ताबड़तोड़ हमले जारी, हमास को भारी नुकसान..

 'इजराइली फोर्सेस हमास की कमर तोड़ने पर आमादा है। चौथे दिन लगातार इजराइल की आर्मी-नेवी और एयरफोर्स ने ताबड़ तोड़ हमले किए हैं। हमास अब युद्ध विराम की कोशिश कर रहा है। लेकिन इजराइल ने इंकार कर दिया है। इसी बीच हमास की ओर से इजराइल पर 1750 बार हमले किए गए जिन्हें इसराइली डिफेंस सिस्टम ने नाकाम कर दिया।'


खुशियों के त्योहार ईद-उल-फितर पर जहां दुनिया भर के मुस्लिम देशों में खुशियां मनाई जा रही हैं वहीं फिलिस्तीन के आसमान में रात भर गोले बरसते रहे। ईद सिवइयां बनाने की जगह फिलिस्तीनी बमबारी में ध्वस्त हुए मकानों के मलवे से जिंदगी खोजते नजर आए। फिलिस्तीन में खुशियों की जगह मातम पसरा हुआ है।

वैसे इस परिस्थिति के लिए कोई और नहीं खुद फिलिस्तीन का आतंकी गुट हमास जिम्मेदार है। अल अक्सा मस्जिद विवाद को लेकर हमास ने इजराइल को न केवल उकसाया बल्कि इजराइल पर रॉकेट दाग अपनी खुशियों को खुद पलीता लगा दिया।

फिलिस्तीन के आतंकी गुट हमास के हमले के जबाब में इजराइली डिफेंस फोर्सेस ने जल-थल और नभ यानी तीनों ओर से हमास के ठिकानों पर जबरदस्त हमले किए हैं। शुक्रवार की सुबह लगभग साढ़े चार से पांच बजे के बीच इजराइली ग्राउंड फोर्सेस ने गाजा पट्टी में घुस कर हमले किए।

इजराइली डिफेंस फोर्सेस के प्रवक्ता जोनाथन कॉरिकस ने इस बात की पुष्टि भी की। उन्होंने कहा कि कुछ इजराइली ट्रुप्स ने गाजा पट्टी में घुस कर ऑपेरशंस को अंजाम दिया है।

हालांकि, इन ऑपेरशंस पर यह भी कहा गया कि जिस जमीन पर इजराइली ग्राउंड फोर्सेस ने ऑपरेशंस किए वो टेक्निकली इजराइल की सीमा में ही आते हैं। फिलिस्तीनियों ने उस पर अवैध कब्जा कर रखा है।

इसी बीच मिस्र का एक प्रतिनिधिमंडल तेल अबीब पहुंचा है। यूएन सिक्योरिटी काउंसिल, अमेरिका और अन्य देशों ने इजराइल और फिलिस्तीन के बीच संघर्ष को रोकने के प्यास शुरू हो गए हैं।

Post a Comment

0 Comments