//]]>
---Third party advertisement---

Covid-19: यूपी में नए मरीजों की संख्या में लगातार आ रही गिरावट, मेरठ में सामने आए सबसे ज्यादा मामले



यूपी में प्रदेश सरकार की ओर से लगाये गए लॉकडाउन का असर अब संक्रमितों को लेकर रोजाना सामने आ रहे सरकारी आंकड़ों में साफ तौर पर देखने को मिल रहा है। यूपी से लेकर राजधानी लखनऊ तक अब संक्रमितों के आंकड़ों में लगातार गिरावट होती जा रही है। वहीं यूपी के मेरठ जिले में संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा होता दिख रहा है। हालांकि, लखनऊ में बीते आंकड़ों के अनुसार, शुक्रवार को संख्या में कुछ हद तक बढ़ोतरी देखी गयी।


लखनऊ में 21 की मौत के साथ 900 लोग संक्रमित
शुक्रवार को प्रदेश सरकार की ओर से जारी हुए कोरोना से संक्रमित आंकड़ों के अनुसार राजधानी में बीते 24 घंटे में 21 लोगों की मौत के साथ 900 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। वहीं, बीते गुरुवार को जारी हुए आंकड़ों में संक्रमण से 35 लोगों की मौत के साथ 856 लोगों के संक्रमित होने की संख्या दर्ज की गई थी।

यूपी में संक्रमितों की संख्या में आई कमी, 15747 लोग हुए कोरोना से संक्रमित
शुक्रवार को जारी हुए संक्रमितों के आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में पूरे यूपी में 312 लोगों की मौत के साथ 15747 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। वहीं, गुरुवार को जो आंकड़े सामने आए थे, उसके हिसाब से संक्रमितों की संख्या में भारी कमी आई है। गुरुवार को जारी हुए आंकड़ों के मुताबिक, पूरे यूपी में 281 लोगों की मौत के साथ 17775 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए थे।

मेरठ में संक्रमितों का आंकड़ा हजार के पार
बीते 4 दिनों से लगातार यूपी के सभी जिलों में संक्रमितों की संख्या में लगातार गिरावट देखी जा रही है। वहीं, यूपी के मेरठ जिले में संक्रमितों के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। गुरुवार को सामने आए आंकड़ों में मेरठ जिले में 15 की मौत के साथ 1070 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। लेकिन शुक्रवार को संक्रमितों का यही आंकड़ा बढ़ कर 1464 लोगों तक पहुंच गया। हालांकि, मारने वालोंन की संख्या बराबर बनी रही। इस लिहाज से यूपी का मेरठ जिला अब सबसे अधिक संक्रमित पाए जाने वाला जिला बनता है नजर आ रहा है। 

Post a Comment

0 Comments