//]]>
---Third party advertisement---

पटना में 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की सिफ़ारिश, सरकार जल्द करेगी फैसला

पटना में 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की सिफ़ारिश, सरकार जल्द करेगी फैसला - कोरोना संक्रमण को देखते हुए बिहार सरकार ने राज्य में 15 मई तक लॉकडाउन की घोषणा कर रखी है लेकिन अब लॉकडाउन का दायरा और बढ़ाया जा सकता है। राजधानी पटना में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लॉकडाउन के दौरान कम हुई है जिसे देखते हुए जिला प्रशासन ने पटना में 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का प्रस्ताव सरकार को दिया है। 5 मई को जारी लॉक डाउन की मियाद 15 मई को खत्म हो रही है बुधवार को लॉकडाउन को लेकर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक का आयोजन किया गया था। इसी बैठक के दौरान पटना के डीएम ने लॉकडाउन बढ़ाने का प्रस्ताव दिया है।

लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद राजधानी पटना में मरीजों की संख्या कम हुई है जिसे देखते हुए पटना जिला प्रशासन का मानना है कि अगर लॉकडाउन बढ़ाया गया तो ही स्थिति में जल्द सुधार होने की संभावना है।

सूत्रों की माने तो जिलाधिकारियों ने शादी विवाह समारोह में लोगों की संख्या और घटाने का सुझाव भी बैठक के दौरान मुख्य सचिव को दिया है। माना जा रहा है कि ग्रामीण इलाकों में हो रही शादियों में भीड़ नियंत्रित नहीं हो पा रही है। इसे रोकने के लिए अब केवल पारिवारिक सदस्यों को ही विवाह में शामिल होने की अनुमति देने का प्रस्ताव ज्यादातर जिलों के डीएम ने दिया है। जिलाधिकारियों का मानना है कि अगर सरकार इस पर सख्ती करती है तो संक्रमण के आंकड़े और कम होंगे।

आपको बता दें कि बुधवार को पटना में नए कोरोना केस की संख्या 1000 और राज्य के अंदर 10000 से नीचे आए हैं। पिछले 24 घंटे में पटना के अंदर 9863 मरीज मिले हैं। पिछले 13 दिनों में संक्रमण के दर में कमी आई है। 30 अप्रैल को पटना में संक्रमण का दर 16.14 फ़ीसदी था जो 12 मई को घटकर 8.82 फ़ीसदी हो गया है। बिहार में लॉकडाउन 15 मई को खत्म हो रहा है लेकिन राज्य सरकार उसके पहले इस पर कोई बड़ा फैसला ले सकती है। अब इंतजार इस बात का है कि पटना में लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर सरकार अलग से क्या कोई फैसला करती है।

Post a Comment

0 Comments