//]]>
---Third party advertisement---

कोरोना वैक्सीन लगवाने के 2 साल के भीतर हो जाएगी मौत?

 

 नई दिल्ली। प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (पीआईबी) ने इन दिनों सोशल मीडिया पर प्रसारित एक इमेज में कोविड -19 वैक्‍सीन के बारे में किए जा रहे दावे का खंडन किया है. इस इमेज में फ्रांस के नोबल पुरस्‍कार विजेता लुक मोंटेग्नियर का हवाला देते हुए यह दावा किया गया है कि कोई भी वैक्‍सीन लेने वाले लोगों के बचने की कोई संभावना नहीं है.

भारत सरकार के पत्र सूचना कार्यालय ने इस दावे को निराधार बताया है. सरकार ने कहा है कि कोविड-19 टीके पूरी तरह सुरक्षित है. सरकार ने लोगों से आग्रह किया है कि वे इस प्रकार की सामग्री का प्रसार करने से बचे.

फ्रांस के नोबल पुरस्‍कार विजेता लुक मोंटेग्नियर का हवाला देते हुए फेक ई मेल में बताया गया है कि कोरोना वैक्सीन लेने वालों की मौत निश्चित है. जो कि पूरी तरह से गलत और भ्रामक है. जी न्यूज भी ऐसी किसी अफवाह से बचने की सलाह देता है.

देशभर में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 2 करोड़ 69 से ज्यादा हो चुकी है. अबतक 3 लाख 6 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत तीसरा ऐसा देश बन गया है, जहां पर कोविड-19 से 3 लाख लोगों की मौत हुई है. अमेरिका में 6 लाख 4 हाजर 82 लोगों ने अपनी जान गंवाई है, जबकि ब्राजील में 4 लाख 49 हजार 185 लोगों की मौत हुई है.

Post a Comment

0 Comments