//]]>
---Third party advertisement---

जिला परिषद चंबा में भाजपा का कब्जा



जिला परिषद चंबा की सत्ता पर भाजपा ने कब्जा जमा लिया है। मंगलवार को बचत भवन में जिला परिषद के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चुनाव उपायुक्त कम पीठासीन अधिकारी चंबा डीसी राणा की देखरेख में संपन्न हुए। जिला परिषद के अध्यक्ष पद पर बख्तपुर वार्ड से भाजपा समर्थित नीलम कुमारी और उपाध्यक्ष पद पर करयास वार्ड के हाकम सिंह राणा को निर्वाचित घोषित किया गया। 

इन दोनों पदों का फैसला मतदान प्रक्रिया के जरिए हुआ। मंगलवार सवेरे जिला परिषद चंबा के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद की चुनावी प्रक्रिया दोपहर बारह बजे बाद आरंभ हुई। भाजपा की ओर से अध्यक्ष पद के लिए नीलम कुमारी और उपाध्यक्ष के लिए हाकम सिंह राणा ने नामांकन पत्र भरा। कांग्रेस की ओर से अध्यक्ष पद के लिए पंकज और उपाध्यक्ष हेतु ललित ठाकुर ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके चलते अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चुनाव हेतु मतदान प्रक्रिया का सहारा लेना पड़ा। उपायुक्त कम पीठासीन अधिकारी की ओर से मतदान प्रक्रिया के घोषित नतीजे में अध्यक्ष पद पर नीलम कुमारी व उपाध्यक्ष पद पर हाकम सिंह राणा विजेता रहे।

मतदान प्रक्रिया में नीलम कुमारी के पक्ष में 13, जबकि मोतला वार्ड से सदस्य पंकज कुमार को 5 मत पड़े। इसी तरह उपाध्यक्ष पद पर करयास वार्ड से विजयी रहे। हाकम सिंह राणा को ग्यारह और किलोड़ वार्ड से निर्वाचित सदस्य ललित ठाकुर को 7 मत प्राप्त हुए। मतगणना और निर्वाचन की प्रक्रिया संपन्न होने के बाद उपायुक्त डीसी राणा ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को पद और गोपनीयता की शपथ भी दिलवाई। उपायुक्त ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि चंबा जिला के विकास में जिला परिषद की अहम भूमिका रहेगी। उन्होंने यह भी कहा कि स्वर्णिम हिमाचल आयोजन के साथ भी सभी नवनिर्वाचित जिला परिषद सदस्यों की सक्त्रिय भागीदारी अपेक्षित रहेगी। जिला परिषद चंबा के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के शपथ समारोह में वन एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया, विधानसभा उपाध्यक्ष डा. हंसराज, विधायक विक्रम जरयाल व जियालाल कपूर आदि मौजूद रहे।

Post a comment

0 Comments