---Third party advertisement---

यूपी में सांड हुआ गायब, ढूंढने वाले को मिलेंगे 51 हजार

 


बलिया. आज तक आपने गुमशुदा इंसान का पता बताने पर हजारों लाखों रुपये का ईनाम सुना होगा। पर यूपी में एक किसान अपने गुमशुदा सांड़ का पता बताने वालों को हजारों रुपये ईनाम देने का ऐलान किया है। किसान ने अपने सांड़ की गुमशुदगी की एफआईआर भी दर्ज कराई है। सांड़ का पता लगाने वाले को ईनाम देने का पोस्टर भी जगह-जगह चिपकवा दिया है।

बलिया जिले के दोकटी थाना क्षेत्र के धतुरी टोला गांव निवासी चंदन कुमार सिंह एक गोपालक हैं। इन्होंने काफी संख्या में गाएं पाल रखी हैं। इन्होंने साथ ही दो सांड़ भी पाल रखे हैं। रोजाना की तरह बीते 24 जनवरी की शाम रोजाना की तरह एक सांड़ तो वापस आया, लेकिन दूसरा नहीं लौटा। काफी खोजबीन करने के बाद भी जब सांड़ नहीं मिला तो मामला पुलिस तक पहुंच गया। पुलिस के प्रयास से भी अब तक सांड़ का पता नहीं चल सका है।

सांड़ से बेहद लगाव था
गोपालक चंदन सिंह बताते हैं कि वो अखिल भारतीय रामराज्य परिषद नाम के संगठन से भी जुड़े हुए हैं। बाबा के मतानुसार तेजी से विलुप्त होती जा रही देसी गऊ की नस्ल की वृद्घि के लिये दो साल पहले दो सांड़ों का ऋषभोत्सर्ग पूरे धूमधाम से कराया गया। एक साल तक उनकी सेवा हुई और साल भर बाद उन्हें छोड़ा गया। दिन भर दोनों ईधर-उधर घूमते और शाम को वापस आने पर उनका चारापानी होता था।

ईनाम की राशी 5100 से बढ़ाकर 51000 की
चंदन सिंह ने बताया कि जब सांड़ नहीं मिला तो उन्होंने जगह-जगह पोस्टर लगवाकर सांड़ का पता बताने वाले को 5100 रुपये का ईनाम देने का ऐलान किया। पर अभी तक कुछ पता नहीं चला है। उन्होंने कहा कि अब लापता सांड़ को ढूंढने वाले को 5100 नहीं बल्कि 51000 रुपये का ईनाम देंगे।

पोस्टर में बताया सांड़ का नाम और हुलिया
चंदन कुमार सिंह ने जो पोस्टर जगह-जगह चिपकवाए हैं उसमें लापता सांड़ का नाम वृषभदेव (सांड देवता) बताया है। उसमें तस्वीर के साथ पूरी हुलिया का भी जिक्र है। जैसे उम्र 3 साल, रंग लाल, ऊंचाई 4 फीट और सींग चार इंच। पोस्टर में बताया गया है कि बलिया के दोकटी थाना क्षेत्र के पोस्ट सोनकीभाट ग्राम धतुरी टोला से 24 जनवरी 2021 को शाम 6 बजे के बाद लापता हो गए हैं। पता बताने या पहुंचाने वाले धर्मवीर सज्जन को 5100 रुपये का उचित ईनाम दिया जएगा। हालांकि चंदन सिंह का कहना है कि अब उन्होंने ईनाम की राशि बढ़ाकर 51000 रुपये कर दी है।

Post a comment

0 Comments