---Third party advertisement---

शिमला-कालका रेलमार्ग पर 2 और स्पैशल ट्रेनें शुरू



विश्व धरोहर शिमला-कालका रेल मार्ग पर 2 और स्पैशल ट्रेनें सोमवार से शुरू हो गईं। पहले से जारी 2 अन्य स्पैशल ट्रेनों के साथ अब 2 अतिरिक्त स्पैशल ट्रेनें शिमला-कालका के बीच संचालित होना शुरू हो गई हैं। इन नई स्पैशल ट्रेनों की बुकिंग प्रक्रिया भी बीते रविवार शाम से शुरू हो गई है और यात्री ऑनलाइन के अलावा टिकट काऊंटर पर जाकर भी बुकिंग करवा सकते हैं। ट्रेन नंबर 04527 कालका-शिमला-कालका शिवालिक एक्सप्रैस स्पैशल ट्रेन सोमवार को सुबह 10.25 पर शिमला पहुंची। यह ट्रेन कालका से सुबह 5.45 बजे चली और तय समय पर शिमला पहुंची। वापसी दिशा में ट्रेन नंबर 04528 शिमला-कालका शिवालिक एक्सप्रैस स्पैशल ट्रेन शिमला से शाम 5.55 बजे प्रस्थान कर रात 10.30 बजे कालका पहुंची।

इसके अलावा दूसरी स्पैशल ट्रेन नंबर 04529 कालका-शिमला एक्सप्रैस कालका से सुबह 06.20 बजे चली और सुबह 11.35 बजे शिमला पहुंची। वापसी दिशा में ट्रेन नंबर 04530 शिमला-कालका एक्सप्रैस स्पैशल ट्रेन का शिमला से शाम 6.35 बजे प्रस्थान करने और रात 11.35 बजे कालका पहुंचने का समय है। हालांकि इस ट्रेन की बुकिंग प्रक्रिया रविवार शाम से ही शुरू होने के चलते अधिक लोगों ने इस ट्रेन में सफर नहीं किया, लेकिन आगामी दिनों में इस ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में इजाफा होगा और बुकिंग में भी तेजी आएगी।

पर्यटकों का मिल रहा है बेहतरीन रिस्पांस
शिमला-कालका रेल मार्ग पर पहले से 2 अन्य स्पैशल ट्रेनों का संचालन जारी है और काफी संख्या में यात्री इन ट्रेनों में सफर कर रहे हैं। यहां बता देें कि कोविड-19 के चलते कालका-शिमला ट्रैक पर नियमित ट्रेनों का संचालन बंद है, लेकिन पर्यटन सीजन को देखते हुए रेलवे प्रबंधन ने पहले दो स्पैशल ट्रेनें चलाईं और अब सोमवार से 2 अतिरिक्त स्पैशल ट्रेनें शुरू कर दी हैं। उल्लेखनीय है कि बीते दिनों की तरह इन दिनों भी काफी संख्या में पर्यटक कालका-शिमला के बीच चल रही ट्रेनों में सफर कर शिमला पहुंच रहे थे और कालका रवाना होने के लिए भी काफी यात्री इन टे्रनों में सफर कर रहे हैं।

Post a comment

0 Comments