---Third party advertisement---

डीसी ने किया डल्हौजी कोविड हैल्थ सैंटर का औचक निरीक्षण



डीसी चम्बा दुनी चंद राणा ने शनिवार को डैडिकेटेड कोविड हैल्थ सैंटर डल्हौजी का औचक निरीक्षण किया। इस मौके पर उनके साथ एसडीएम डल्हौजी जगन ठाकुर व तहसीलदार राजेश जरयाल भी मौजूद रहे। उन्होंने वहां प्रदत्त सेवाओं का अवलोकन किया और कोविड-19 संक्रमित मरीजों को प्रदान की जा रही विभिन्न सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की। इस मौके पर कार्यकारी प्रभारी डॉ. नवदीप राठौर ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेश गुलेरी और प्रभारी डॉ. बिपिन ठाकुर के मार्गदर्शन में मरीजों को बेहतर सेवाएं दी प्रदान की जा रही है।



वहीं इस दौरान डीसी ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी रही बेहतर व्यवस्था पर संतोष जाहिर कर अस्पताल प्रबंधन को बधाई दी। इस दौरान स्टेट डिजास्टर रिलीफ फंड के तहत एसडीएम डल्हौजी के माद्यम से कोरोना वार्ड के लिए जारी आबंटित फंड के तहत सैंट्रल हीटिड सिस्टम के लिए स्थापित किए गए ट्रांसफॉर्मर की जांच की जोकि सही पाया गया। इसके अलावा सर्दी के मौसम के मद्देनजर बिजली आपूर्ति बाधित होने की स्थिति में जैनरेटर से दी वैकल्पिक व्यवस्था की भी जांच की।

इस व्यवस्था के तहत बर्फबारी में भी बिजली जाने की भी स्थिति में मरीजों को चौबीस घंटे बिजली की सुविधा मिलती रहेगी। इसके अलावा यहां कोरोना वायरस के उपचार में सहायक सिद्ध इंस्टॉल सैंट्रल ऑक्सीजन पाइपलाइन सिस्टम प्लांट की व्यवस्था की भी बारीकी से जांच की जोकि संतोषजनक पाई गई। वहीं सर्दी के मौसम मरीजों को सैंट्रल हीटिंग सिस्टम, गर्म बिस्तर, हीटर पिलर, एलपीजी गैस हीटर सहित दी तमाम सुविधाओं के साथ स्वच्छ पेयजल, पौष्टिक भोजन आदि की समय पर उपलब्धता पर प्रसन्नता व्यक्त कर संतोष जाहिर किया और कहा कि पूरे जिला चम्बा के लिए डीसीएचसी डल्हौजी कोरोना काल में एक बेहतर विकल्प बनकर उभरा है।

उन्होंने परिसर में साफ-सफाई और अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण भी किया और कोरोना योद्धा के रूप में कोविड सैंटर में सेवाएं दे रहे पूरे स्टाफ की सराहना कर उनका मनोबल भी बढ़ाया। उपायुक्त ने कहा कि सभी पदाधिकारी कर्मी ,स्वास्थ्यकर्मी और सफाई कर्मचारियों सहित पूरे स्टाफ को कोरोना संक्रमण से बचाव से संबंधित दिशा निर्देशों का पालन करते हुए अपनी सेवा सावधानी से दें। उन्होंने निर्देश दिए कि यहां पर उपचाराधीन मरीजों को इसी प्रकार बेहतर सुविधाएं प्रदान की जाएं और कोविड-19 के दृष्टिगत जारी मानक संचालन प्रक्रियाओं की अनुपालना सुनिश्चित करने के निदेश दिए।

Post a comment

0 Comments