//]]>
---Third party advertisement---

दौलतपुर चौक के कॉलेज प्राचार्य की फेसबुक आईडी हैक

राजकीय महाविद्यालय दौलतपुर चौक के प्राचार्य डॉ. आरके शर्मा की फेसबुक आइडी को शातिर ने हैक कर लिया। शातिर ने उनके मित्र और पारिवारिक सदस्यों को ही ऑनलाइन ठगने का प्रयास किया। लेकिन समय रहते प्राचार्य डॉ. राजिंदरा कुमार शर्मा ने अपनी आइडी ब्लॉक कर दी। 

जबकि साइबर सेल को रिपोर्ट भी दर्ज करवा दी। प्राचार्य डॉ. राजिंदरा कुमार शर्मा ने बताया कि बुधवार देर शाम को अज्ञात हैकर्स ने उनकी फेसबुक आइडी हैक कर ली और मैसेंजर से संदेश भेज कर उनके मित्रों समेत उनके बेटे से पैसे मांगने शुरू कर दिए। उन्होंने बताया कि उनके मित्र अश्वनी और संजय को हैकर्स ने उनके नाम का मैसेज भेज कर बोला कि वह अस्पताल में हैं, इसलिए 15 हजार रुपये भेजे। 

बाकायदा हैकर्स ने एक निजी बैंक का एकाउंट नंबर भी भेजा। इसके अलावा उनके बेटे से पैसे की मांग की। जिस पर जब उनके मित्रों और बेटे ने फोन पर संपर्क साधा तो उन्हें ज्ञात हुआ कि उनकी आइडी हैक हो गई है और उन्होंने तुरंत अपनी आइडी ब्लॉक करवाई और फेसबुक और साइबर सेल को शिकायत दर्ज करवा दी। उधर, एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने सभी अपील की है कि इस तरह के मैसेज आने पर जरूर एक बार वैरीफाई करें। बिना किसी जांच पड़ताल रुपये न भेजें।

Post a comment

0 Comments