---Third party advertisement---

शिमला की सफाई अब होगी और पुख्ता


स्मार्ट सिटी के तहत 34 गारबेज टिप्पर ओर चार और कंपेक्टर खरीदेगा

नगर संवाददाता-शिमला शिमला शहर की सफाई व्यवस्था को और पुख्ता किया जा रहा है। इसके लिए शिमला में जो हाइटेंक मशीनें आई से वह काफी मद्दगार साबित हो रही है। खास तौर पर कंपेक्टर के आने से निगम को काफी सहायता मिली है। यह एक साथ 17 वाहनों का कूड़ा एक ही बारी में भरयाल पहुंचा देता है। इसको देखते हुए निगम चार और क पेंक्टर स्मार्ट सिटी के तहत खरीद सकता है। इटली से आई दो मशीनों के अलावा सीएसआर द्वारा भी दी गई दो मशीनों के अलावा निगम 34 और गाडि़यों से भी शहर के कई स्थानों की सफाई की जा रही है।


ऐसे में साफ है कि शिमला शहर के वार्डों में अब सफाई व्यवस्था को और पुख्ता किया जाएगा। इसके अलावा बता दे कि शिमला में जो हाइटेंक मशीनें है उससे निगम के सैहबकर्मियों का काम भी कम हुआ है। मशीनों से शहर की सफाई और बेहतर की जा रही है। अधिकतर क्षेत्रों में शहर में निगम कर्मचारियों द्वारा शहर के तंग एरिया की सफाई अच्छे से नहीं हो पाती थी, लेकिन अब निगम को जब से यह मशीनें आई है, शहर में और बेहतर तरीके से सफाई की जा रही है। 

बता दें कि निगम के पास जो कंपेक्टर है वह एक साथ 17 गाडि़यों को कूड़ा एक साथ उठा लेती है। एक साथ 17 गाडि़यों का कूड़ा एक ही बार में अब भरयाल में भेजा जाता है। कंपेंक्टर के आने से जहां निगम का काम कम हुआ है। वहीं 17 वाहनों को कूड़ा संयत्र ले जाने में भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था, जिसमें भी अब निगम को काफी सहायता मिल रही है। शहर में 34 गारबेज टिप्पर वार्डों के लिए रहेंगें, जो कि वाडों से कूड़ा उठाएगी साथ ही वार्डों में भी अब जगह-जगह कूड़ा देखनें को नहीं मिलेगा।

Post a comment

0 Comments