//]]>
---Third party advertisement---

नगर परिषद सुजानपुर में अध्यक्ष पद पर कांग्रेस का कब्जा..



हमीरपुर, 20 जनवरी : नगर परिषद सुजानपुर के अध्यक्ष पद पर बुधवार को कांग्रेस का कब्जा हो गया जबकि भाजपा ने उपाध्यक्ष पद पर कब्जा किया। भाजपा का पांच पार्षदों के साथ बहुमत था लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष पद झटकने में सफल रही। भाजपा के एक पार्षद ने क्रॉस वोटिंग की जिसके चलते कांग्रेसी अध्यक्ष पद का उम्मीदवार विजयी रहा।

नगर परिषद सुजानपुर में इस बार अध्यक्ष का पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित था ।भाजपा तथा कांग्रेस के चार चार पार्षद चुनाव जीते थे ।तथा एक सीट निर्दलीय पवन कुमार ने कबजाई थी। बाद में पवन कुमार भाजपा में शामिल हो गए तथा बहुमत के लिए जरूरी भाजपा का आंकड़ा 4 से बढ़कर 5 पहुंच गया। तथा भाजपा नगर परिषद पर कब्जा जमाने के लिए आश्वस्त हो गई। लेकिन कांग्रेस ने नगर परिषद पर कब्जा जमाने के लिए अपनी कोशिशें जारी रखीँँ जिसका नतीजा बुधवार को सामने आ गया जब अध्यक्ष पद पर कांग्रेस की प्रत्याशी वीना धीमान ने कब्जा कर लिया।


बुधवार को भाजपा ने अध्यक्ष पद के लिए शकुंतला देवी जबकि कांग्रेस ने वीणा धीमान को मैदान में उतारा । उपाध्यक्ष के लिए भाजपा की तरफ से पवन उम्मीदवार रहे ,जबकि कांग्रेस ने मनोज कुमार पर दांव खेला। लेकिन वोटिंग के नतीजे अप्रत्याशित रहे कांग्रेस प्रत्याशी वीणा धीमान विजयी हुई जबकि भाजपा के उपाध्यक्ष के उम्मीदवार पवन कुमार विजयी रहे।

कांग्रेस ने निकाली रैली
विधायक राजेंद्र राणा के नेतृत्व में कांग्रेस ने विजय जुलूस निकाला जिसमें कांग्रेस के सभी चार पार्षद रैली में शामिल हुए। जबकि कांग्रेस के पक्ष में वोटिंग करने वाली काली भीड़ ने रैली से किनारा किया।

Post a comment

0 Comments