---Third party advertisement---

जाने, कितनी संपत्ति के मालिक है पीएम मोदी और पैसो को कंहा करते है इन्वेस्ट

 मौजूदा समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास कुल 2.85 करोड रुपए की चल-अचल संपत्ति है। दरअसल साल 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संपत्ति 2.4 करोड रुपए की थी। ऐसे में हाल ही में 30 जून 2020 तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में की संपत्ति में 36 लाख रुपए की बढ़त हुई है। पीएम मोदी ने खुद ही अपनी संपत्ति की घोषणा की है।


दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सभी कैबिनेट को ऐसे की घोषणा करना अनिवार्य किया गया है। इसी के तहत सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी चल अचल संपत्ति का ब्यौरा जारी किया। पीएम मोदी की संपत्ति के तहत उनके बैंक, डाकघर तथा कुछ अन्य जगहों पर निवेश की कमाई को लेकर यह ब्योरा जारी किया गया है। आप इस खबर को गज़ब वायरल में पढ़ रहे हैं। उनकी कमाई का एक बड़ा टर्म डिपॉजिट और सेविंग अकाउंट में जमा है। बैंक में डिपॉजिट ने उन्हें 3.3 लाभ मिला है, जिसके तहत उनकी संपत्ति में यह बढ़ोतरी हुई है।

गौरतलब है कि पिछले साल की चल अचल संपत्ति के आंकड़ों के मुताबिक आगामी समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कुल संपत्ति में 26.26 फ़ीसदी की बढ़ोतरी की गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चल-अचल संपत्ति में कोई खास बदलाव नहीं हुआ है।

पीएम मोदी के नाम पर गांधी नगर के सेक्टर में 3331 वर्ग का एक प्लॉट है, जिसकी कीमत 1.1 करोड़ रुपए है। इसके अलावा प्रधानमंत्री के नाम पर कोई लोन नहीं है और ना ही उनके पास कोई निजी कार है। बात गोल्ड इन्वेसमेंट की करे तो पीएम मोदी के पास गोल्ड के तौर पर कुल चार अंगुठियां है, जिसकी कीमत करीबन 1.5 लाख रूपये है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास मौजूदा समय में एक करोड़ 75 लाख 63 हजार 618 रुपए की चल संपत्ति है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चल अचल संपत्ति को लेकर जारी आंकड़ों के तहत 30 जून तक उनके पास रखी नकदी की बात करें तो 31 हजार 450 नगद थे।

वहीं गांधीनगर स्थित स्टेट बैंक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खाते में 30 जून तक के जारी ब्योरे के मुताबिक 3 लाख 38 हजार 173 रूपये जमा थे। वही एफडीआर और एमओडी की बात करें तो इसमें 1 करोड़ 60 लाख 28 हजार 939 रुपए जमा है।

इसके अलावा पीएम मोदी के एमएससी में करीब 8 लाख 43 हजार 124 रुपए जमा है। वही जीवन बीमा पॉलिसी में पीएम मोदी ने 1 लाख 50 हजार 957 और टैक्सी सर्विस ब्रांड में 20 हजार इन्वेस्ट कर रखे हैं।

Post a comment

0 Comments