//]]>
---Third party advertisement---

आज से होगी नामांकन पत्रों की छंटनी



सोमवार को प्रत्याशियों के नामांकन के आवेदन प्रपत्रों की छंटनी होगी। जबकि 6 जनवरी को नाम वापस लेने का समय रहेगा। जिसके बाद शाम को चुनावी मैदान में उतरने वाले उम्मीदवारों की स्थिति पूरी तरह से फाईनल हो जाएगी। फाईनल सूची जारी करने के साथ ही चुनाव चिन्ह भी जारी कर दिए जाएंगे। 

तीन चरणों में होने वाले पंचायत चुनाव के तहत पहले चरण में 1800 टीमें बनाई गई है। पहले चरण के लिए 15 जनवरी को ही टीमें रवाना की जाएंगी। इसके बाद 17 जनवरी को पहले चरण का मतदान होगा। इसके बाद वही टीमें आगामी चरण 19 जनवरी के लिए आगामी पंचायतों के लिए रवाना होंगी। साथ ही फिर 21 जनवरी को भी टीमें तीसरे व अंतिम चरण के लिए चुनाव करवाने के लिए रवाना होंगी। पंचायत चुनावों में उसी दिन पंचायत प्रतिनिधियों के रिजल्ट भी शाम को जारी कर दिए जाएंगे।

इस बार कोविड-19 के नियमों को ध्यान में रखते हुए शाम तीन बजे की बजाय चार बजे तक मतदान करने का मौका प्रदान किया जाएगा। इसके बाद मतदान केंद्रों में मतों की गिनती शुरू होगी। जिसमें सबसे पहले वार्ड नंबर के आधार पर वार्ड पंच के नतीजे निकाले जाएंगे। इसके बाद प्रधान पद व पंचायत समिति के सदस्यों के वोटों गिनती करके रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। वहीं जिला परिषद के उम्मीदवारों को रिजल्ट 22 जनवरी को घोषित किया जाएगा।

Post a comment

0 Comments