---Third party advertisement---

गाण पंचायत में मोबाइल सिग्नल न सड़क सुविधा

Neither mobile network nor road facility in Gana Panchayat, people face  problems - Himachal Pradesh Chamba Local News

विधानसभा क्षेत्र भरमौर के तहत ग्राम पंचायत प्रीणा से विभाजित होकर नई पंचायत बनी गाण में मोबाइल नेटवर्क व सड़क की समस्या उम्मीदवारों की परीक्षा लेगी। पंचायत में मोबाइल नेटवर्क की समस्या गंभीर है। सिग्नल न होने के कारण मोबाइल फोन शोपीस बन गए हैं। जब रिश्तेदार से बात करनी होती है या कोई जरूरी सूचना देनी होती है तो लोगों को सिग्नल में आने के लिए करीब दो-तीन किलोमीटर पहाड़ी पर चढ़ना पड़ता है या अन्य स्थान पर जाना पड़ता है। तब जाकर वे मोबाइल फोन से बात कर पाते हैं। पंचायत के गांव सड़क सुविधा से भी वंचित हैं।

लोगों द्वारा काफी अर्से से सड़क का निर्माण करने की मांग उठाई जा रही है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। मुख्य सड़क तक पहुंचने के लिए लोगों को कई किलोमीटर पैदल सफर करना पड़ता है। जब कोई व्यक्ति बीमार होता है तो उसे पीठ या पालकी पर उठाकर मुख्य सड़क तक ले जाना पड़ता है।


ग्राम पंचायत गाण में मोबाइल सिग्नल समस्या न होने से लोगों को रिश्तेदारों से संपर्क करना मुश्किल हो रहा है। यदि मोबाइल फोन पर बात करनी हो तो गांव से काफी दूर जाना पड़ता है।

-अनु ठाकुर, निवासी गाण


गाण को नई पंचायत बनाया गया है। अब यहां विकास होने की उम्मीद है। इसके लिए पढ़े-लिखे व ईमानदार व्यक्ति का चयन होना चाहिए। सबको ऐसे व्यक्ति को ही वोट देना चाहिए।

-अनिल ठाकुर, निवासी गाण

पंचायत में सड़क सुविधा नहीं है। जब कोई व्यक्ति बीमार होता है तो उसे पीठ या पालकी पर उठाकर सड़क तक ले जाना पड़ता है। सड़क का निर्माण होने से गांवों का विकास होगा।

-काकू राम, निवासी गाण

गाण पंचायत में मोबाइल सिग्नल न होना बड़ी समस्या है। इसके अलावा सड़क की समस्या भी गंभीर है। दोनों समस्याओं का जल्द समाधान किया जाता है तो लोगों को राहत मिलेगी।

-विक्की ठाकुर, निवासी गाण

कांग्रेस ने गांवों को सड़क से जोड़ने के लिए युद्धस्तर पर काम किया है। जब से प्रदेश में भाजपा सरकार सत्ता में आई है तब से विकास कार्य ठप पड़े हुए हैं।

Post a comment

0 Comments