//]]>
---Third party advertisement---

वोटिंग के लिए चंबा में कतारें ही कतारें



नगर परिषद चंबा के 11 वार्डों में मतदान प्रतिशतता 68.47 फीसदी रही है। नगर परिषद चंबा में 5077 पुरुष व 4973 महिलाओं ने मतदान प्रक्रिया में हिस्सेदारी निभाई है।

नगर परिषद चंबा के कुल 14677 में 10,050 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया है। नगर परिषद चंबा के कसाकड़ा वार्ड में सबसे अधिक करीब अस्सी फीसदी मतदान हुआ है। सदर विधायक पवन नैयर ने अपनी धर्मपत्नी नीलम नैयर व बेटे संग राजकीय आदर्श कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चंबा में स्थापित पोलिंग स्टेशन पर मताधिकार का प्रयोग किया। रविवार को नगर परिषद के विभिन्न वार्डो में स्थापित पोलिंग बूथों पर मतदाताओं के मताधिकार हेतु पहुंचने का सिलसिला जारी हो गया था, जोकि दोपहर बाद तक जारी रहा। इस दौरान शहर के कई पोलिंग बूथ पर मतदाताओं की लंबी कतारें भी देखने को मिली। शहरी निकाय के चुनावों को लेकर विशेषकर युवाओं में खासा उत्साह देखने को मिला। शहर के हरेक वार्ड के पोलिंग स्टेशन पर कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर प्रभावी कदम उठाए गए थे।

पोलिंग स्टेशन के बाहर मतदाता के हाथ सैनिटाइज और थर्मल स्कैनिंग के उपरांत ही एंट्री दी गई। मतदान प्रक्रिया के दौरान कानून व शांति व्यवस्था को परखने के लिए पुलिस के आला अधिकारियों के अलावा सदर पुलिस थाना प्रभारी सकीनी कपूर भी टीम संग विभिन्न पोलिंग बूथों का दौरा किया। शाम चार बजे पोलिंग का समय समाप्त होने के बाद ईवीएम को कडे़ पहरे के बीच बचत भवन स्थित मतगणना केंद्र पहुंचाया गया। उधर, एसडीएम सदर शिवम प्रताप सिंह ने बताया कि नगर परिषद के 11 वार्डों में मतदान प्रक्त्रिया को निपटा लिया गया है। उन्होंने बताया कि मतदान प्रक्त्रिया के दौरान कोविड- 19 संक्त्रमण से बचाव को लेकर जारी गाइडलाइन की विशेष तौर से पालना सुनिश्चित की गई थी।


Post a comment

0 Comments