//]]>
---Third party advertisement---

ABVP का बड़ा आरोप, बिना ड्यूटी के कर्मचारियों को कर दिया गया पैसों का भुगतान



अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की मंडी इकाई ने वल्लभ कॉलेज मंडी में इग्नू की परीक्षा ड्यूटी के भुगतान को लेकर प्रशासन पर धांधली के आरोप लगाए हैं. विद्यार्थी परिषद का कहना है कॉलेज में चल रहे इग्नू के सेंटर में हजारों रुपये की हेराफेरी हुई है.


विद्यार्थी परिषद ने एक सूची जारी कर बताया कि परीक्षा केंद्र में 40 निरीक्षक की ड्यूटी लगाई गई थी, जिनमें से तीन निरीक्षकों ने परीक्षा केंद्र में ड्यूटी नहीं दी है और प्रशासन ने उन्हें परीक्षा ड्यूटी का भुगतान कर दिया.

विद्यार्थी परिषद के इकाई अध्यक्ष विशाल ने कहा कि इग्नू के पेपर में एक गैर शिक्षक कर्मचारी पहले तो कॉलेज प्रशासन की शह में अपने परिवार और रिश्तेदारों की ड्यूटी लगाते हैं. वहीं, इनमें से कुछ निरीक्षक को बिना ड्यूटी दिए ही पैसों का भुगतान भी कर दिया जाता है. उन्होंने कहा कि जिन निरीक्षक को पैसों का भुगतान किया गया है. उनके नाम कार्यालय की ऑर्डर कॉपी में नहीं है.

विद्यार्थी परिषद का कहना है कि इग्नू सेंटर की परीक्षा के दौरान की गई धांधली की जांच होनी चाहिए और जिस गैर शिक्षक कर्मचारी ने यह धांधली की है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि इस धांधली में प्रशासन ने कोई एक्शन नहीं लिया तो वे सड़कों पर उतर कर चक्का जाम कर देंगे.


Post a comment

0 Comments