---Third party advertisement---

28 करोड़ रुपए से चकाचक होगा चंबा-पठानकोट एनएच






 चंबा केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने चंबा-पठानकोट एनएच की रोड सेफ्टी की 28 करोड़ रुपए की डीपीआर को मंजूरी प्रदान कर दी है। इसके तहत पठानकोट एनएच के कटोरी बंगला से बालू तक के हिस्से के ब्लैक स्पाट्स को दुरूस्त करने के अलावा क्रैश बैरिकेड्स लगाए जाएंगे। रोड सेफ्टी डीपीआर को मंजूरी मिलने के बाद एनएच प्रबंधन आगामी कागजी औपचारिकताएं पूरी करने में जुट गया है। 

एनएच चंबा मंडल के अधिशाषी अभियंता राजीव कुमार ने खबर की पुष्टि की है। एनएच मंडल चंबा की ओर से पठानकोट एनएच के कटोरीबंगला से बालू के चिन्हित ब्लैक स्पाट को दुरूस्त करने के साथ दुर्घटना की दृष्टि से संवेदनशीन हिस्से में क्रैश बैरिकेड्स लगाकर लोगों के सफर को सुरक्षित बनाने को लेकर रोड सेफ्टी के तहत 28 करोड़ रुपए की एक विस्तृत डीपीआर तैयार करके के केंद्रीय सडक परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय को भेजी थी। इस डीपीआर को मंत्रालय की ओर से मंजूरी प्रदान कर दी गई है।

केंद्रीय मंत्रालय की ओर से डीपीआर के सेक्शन होने की सूचना एनएच प्रबंधन को दे दी गई है। इस डीपीआर के मुताबिक कटोरी बंगला से बालू तक पठानकोट एनएच के सात सौ मीटर विभिन्न हिस्से में रिटेनिंग वाल लगाई जाएंगी। इसमें पठानकोट एनएच के सात चिन्हित ब्लैक स्पाटस भी शामिल हैं। इसके अलावा तीस किलोमीटर में अलग-अलग जगह क्रैश बैरिकेड्स की सुरक्षा दीवार भी लगाई जाएगी। 

बहरहाल, पठानकोट एनएच मार्ग के विस्तारीकरण व क्रैश बैरिकेड्स की सुरक्षा दीवार के लिए 28 करोड़ रुपए की डीपीआर को मंजूरी मिली है। उधर, एनएच मंडल चंबा के अधिशाषी अभियंता राजीव कुमार ने बताया कि जल्द ही डीपीआर में उल्लेखित प्रावधानों के मुताबिक कागजी औपचारिकताएं पूर्ण कर टेंडर प्रक्रिया को अमलीजामा पहनाया जाएगा। टेंडर प्रक्रिया के संपन्न होते ही काम आरंभ करवा दिया जाएगा।

Post a comment

0 Comments