---Third party advertisement---

T20 वर्ल्ड कप टूर्नामैंट का एकाध मैच धर्मशाला में करवाने का होगा प्रयास : अरुण धूमल



एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में बीसीसीआई के वित्त सचिव अरुण धूमल ने पत्रकारवार्ता में कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप टूर्नामैंट में एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में एकाध मैच करवाने के लिए प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस टूर्नामैंट के आयोजन के लिए देश भर में चयनित 7 स्थानों में धर्मशाला को भी प्राथमिकता में रखा जाएगा। कोविड-19 के कारण खेल जगत को काफी नुक्सान हुआ है। बावजूद इसके कोविड-19 के बीच बीसीसीआई ने आईपीएल का सफ ल आयोजन करवाया है। उन्होंने जानकारी दी है कि अब देश की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है।

भारत में बहुत कम मैच होने हैं प्रस्तावित

वर्ष 2021 के खेल कैलेंडर में बहुत कम मैच भारत में होने प्रस्तावित हैं। इसमें जहां फ रवरी माह में इंगलैंड की टीम भारत के दौरे पर होगी तो वहीं इसके बाद आईपीएल का सीजन शुरू होगा। वर्ष 2021 में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत करेगा। उन्होंने बताया कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो टी-20 वर्ल्ड कप के मैच करवाने के लिए देश भर में 7 स्टेडियमों का चयन किया जाएगा। वहीं अगर स्थिति इसके विपरीत होती है तो स्टेडियमों की संख्या 4 तक भी सिमट सकती है। एचपीसीए के अधिकारियों व कर्मचारियों को उपहार भेंट किए गए। उन्होंने बताया कि उनका प्रयास रहेगा कि टी-20 वर्ल्ड कप टूर्नामैंट के लिए प्रस्तावित 7 स्टेडियमों में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन धर्मशाला स्टेडियम को भी स्थान मिले, इसके लिए वह प्रमुखता से प्रयास करेंगे।
10 जनवरी से मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा कि बीसीसीआई 10 जनवरी से मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन कर रहा है। 2 जनवरी को टीमें इकट्ठा होंगी और कोविड-19 टैस्ट के बाद अपने अपने वैन्यू में मैच खेलेंगी जबकि 31 जनवरी को इस प्रतियोगिता का फाइनल मैच होगा। एलीट ए ग्रुप में जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक, पंजाब, उत्तर प्रदेश, रेलवे, त्रिपुरा के मैच बेंगलुरू में होंगे। एलीट ग्रुप बी में ओडिशा, बंगाल, झारखंड, तमिलनाडु, असम, हैदराबाद के मैच कोलकाता, एलीट ग्रुप सी में गुजरात, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, बरोदा, उत्तराखंड, वड़ोदरा, एलीट ग्रुप डी में सर्विस, सौराष्ट्र, विधर्वा, राजस्थान, मध्यप्रदेश व गोवा के मैच इंदौरा में होंगे। एलीट ग्रुप ई में हरियाणा, आंध्र प्रदेश, दिल्ली, मुंबई, केरल व पुड्डुचेरी के मैच मुंबई में होंगे।

Post a comment

0 Comments