//]]>
---Third party advertisement---

Mandi: सुंदरनगर की कृतिका बनी मिस हिमाचल 2020



19 वर्षीय कृतिका ठाकुर ने अपनी योग्यता साबित करते हुए मिस हिमाचल के खिताब पर अपना कब्जा जमाया है। सुंदरनगर की रहने वाली कृतिका ठाकुर वर्तमान में रायत एंड बहारा यूनिवर्सिटी में फिजियोथैरेपी कोर्स के तृतीय वर्ष में अध्ययन कर रही है। कृतिका ठाकुर एथलैटिक्स, बॉक्ंिसग के साथ-साथ एक्ंिटग-मॉडलिंग और फैशन डिजाइनिंग में रुचि रखती है। प्रतियोगिता में शिमला की 21 वर्षीय युक्ति रंजन रामटा फस्र्ट रनरअप बनी जबकि शिमला के चिडग़ांव की रेणुका चौहान सैकेंड रनरअप रही।


3 दिन तक चली इस प्रतियोगिता में युवतियों ने न केवल फैशन शो में अपने टैलेंट का प्रदर्शन किया बल्कि साहसिक गतिविधिओं में भाग लेकर अपनी ताकत को भी पहचाना। प्रतियोगिता के दौरान प्रतिभागियों ने ब्यास नदी में राफ्ंिटग की, फिर एक रात दगोह गांव में जंगल के बीच बने अल्टीमेट सर्वाइवल कैम्प में टैंट में बिताई। इसके साथ सुबह और शाम को मुश्किल बाधाओं को पार करने के तरीके भी सीखे।

मीडिया से बात करते हुए कृतिका ने कहा कि इस प्रतियोगिता में भाग लेकर उसमें नया आत्मविश्वास आया है। रंजन रामटा ने कहा कि ये प्रतियोगिता युवतियों के लिए आत्मविश्वास जगाने के लिए अच्छा मंच प्रदान कर रही है। उन्होंने कहा कि वह मॉडलिंग और एक्ंिटग में अपना करियर बनाना चाहती हैं।
सैकेंड रनरअप रही रेणुका चौहान ने कहा कि प्रतियोगिता के तीन दिनों में एक अलग तरह की जिंदगी जीने का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि वह जिस पृष्ठभूमि से आती है वहां लड़कियों की जल्द ही शादी कर दी जाती है और आगे बढऩे का मौका नहीं मिलता। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में जिंदगी के एक नए पहलू को देखने का मौका मिला है। रेणुका आई.ए.एस. की तैयारी कर रही हैं।

प्रतियोगिता प्रबंधक शिवा खान ने बताया कि इस प्रतियोगिता में 45 प्रतिभागियों ने ऑनलाइन ऑडीशन में भाग लिया, जिनमें से 21 का चयन फाइनल के लिए हुआ जबकि 14 लड़कियां फाइनल के लिए पहुंचीं। उन्होंने बताया कि विजेताओं को नकद पुरस्कार, गिफ्ट हैम्पर और फ्री हॉलीडे पैकेज भी दिए गए।

Post a comment

0 Comments