//]]>
---Third party advertisement---

युवती को Iphone और Watch ऑर्डर करना पड़ा महंगा, शातिर ने ऐसे ठगे 7.34 लाख

युवती को Iphone और Watch ऑर्डर करना पड़ा महंगा, शातिर ने ऐसे ठगे 7.34 लाख


इंस्टाग्राम में चैटिंग कर करसोग में ऑनलाइन ठगी का बड़ा मामला सामने आया है। यहां एक युवती से इंस्टाग्राम में चैटिंग के दौरान विभिन्न किस्तों में 7.34 लाख रुपए ऑनलाइन उड़ा लिए गए। युवती की शिकायत पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक तहसील करसोग की कलाशन गांव की वसुधा रावत ने ऑनलाइन ठगी की शिकायत दर्ज करवाई है, जिसमें उसका कहना है कि 9 दिसम्बर को माता-पिता की शादी की सालगिरह थी, जिसके लिए वह उनको उपहार देना चाहती थी। इसलिए उसने 2 आई फोन और एक घड़ी खरीदने के लिए ऑनलाइन खोज की।

इस दौरान इंस्टाग्राम पर उसे एक लिंक मिला, जिस पर उसने 2 आई फोन और एक घड़ी खरीदने के लिए ऑनलाइन ऑर्डर किया। इस बीच अचानक एक साइबर अपराधी ने उससे इंस्टाग्राम पर चैट करना शुरू कर दिया और चैटिंग के दौरान शातिर ने धोखे से पैसे की मांग की, जिसे वह भांप नहीं पाई। इस पर युवती ने गूगल पे एप से विभिन्न किस्तों में 7,34,000  रुपए की राशि जमा कर दी लेकिन इतनी भारी-भरकम रकम जमा करने पर भी जब आई फोन और एक घड़ी खरीदने के लिए किए गए ऑर्डर को लेकर कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला तो उसे कुछ गड़बड़ी की आशंका हुई। इस ठगी का खुलासा तब हुआ जब पिता के खाते से करीब 5000 व माता के खाते से करीब 45,000 रुपए कटे, जिस पर अब युवती ने थाना करसोग में शिकायत दर्ज करवा दी।

पुलिस में दर्ज करवाई गई अपनी शिकायत में युवती ने पूरा विवरण दिया है कि किस तरह से उससे इंस्टाग्राम पर चैटिंग के दौरान धोखे से लाखों रुपए ऐंठे गए हैं। डीएसपी गीतांजलि ठाकुर ने कहा कि शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने कहा कि मामले की छानबीन की जा रही है।

Post a comment

0 Comments