//]]>
---Third party advertisement---

हिमाचल : मनाही के बावजूद चल रहा था कोचिंग सेंटर, एडीएम की छापेमारी…FIR


हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण को देखते सभी स्कूल-कॉलेज और कोचिंग संस्थान बंद चल रहे हैं।  31 दिसम्बर तक तमाम शिक्षण संस्थानों को बंद रखने के आदेश हैं। इसी बीच राजधानी शिमला में  सरकार के आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए एक कोचिंग सेंटर चल रहा था। मनाही के बावजूद न्यू शिमला के फेज-3 में संचालित हो रहे इस कोचिंग संस्थान में 50 से अधिक विद्यार्थी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए पढ़ते हुए पाए गए।

शनिवार को दिन में 11.40 बजे एडीएम (ला एंड ऑर्डर) और तहसीलदार (ग्रामीण) ने कोचिंग संस्थान में छापेमारी की। अचानक अधिकारियों के दबिश देने पर कोचिंग संस्थान में अफरा तफरी मच गई।  मनाही के बावजूद यहां कोचिंग सेंटर संचालित हो रहा था तथा दो कमरों में 50 से ज्यादा विद्यार्थी जमा थे। कमरों की खिड़कियां व कमरे भी बंद थे। अधिकारियों ने मौके पर पाया कि कोचिंग कक्षाओं को एक संस्थान द्वारा चलाया जा रहा था और इस दौरान जिला प्रशासन द्वारा 28 नवम्बर 2020 को जारी कोविड गाइडलाइंस का उल्लंघन हुआ है।

एसपी मोहित चावला ने पुष्टि करते हुए  बताया कि तहसीलदार (ग्रामीण) शिमला की शिकायत पर कोचिंग संस्थान के संचालक के विरुद्ध न्यू शिमला पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धाराओं 188,269,270 और डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 51 के तहत एफआईआर दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के समय स्कूल-कॉलेज समेत कोचिंग संस्थान बंद रखने का निर्देश दिया गया है। यह सरासर सरकारी आदेश का उल्लंघन है।

Post a comment

0 Comments