//]]>
---Third party advertisement---

बर्फ से जमी डलहौजी की सड़कें



पर्यटन नगरी डलहौजी में बर्फबारी का रोमांचक मजा लूटने आए पर्यटकों के साथ-साथ अब स्थानीय लोगों को भी स्नो फाल के साइड इफेक्ट्स से जूझना पड़ रहा है। बर्फबारी का दौर, जोकि कल तक लोगों को खुदा की नेमत लग रही थी आज वो आफत नजर आने लगी है। डलहौजी की सड़कों पर बर्फ जमी होने मंगलवार को पर्यटकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। पंजपूला मार्ग पर पर्यटकों को धक्के लगाकर अपने वाहन निकालने पड़े तो चर्च रोड़ पर पर्यटकों को खुद बेलचों से बर्फ हटानी पड़ी। पर्यटकों की समस्याएं यहीं कम नहीं हुई।

पर्यटकों को डलहौजी से बनीखेत मार्ग पर भी बर्फ जमी होने से काफी मुश्किलों से वाहनों को इस मार्ग से गुजारना पड़ा। सड़कों पर बर्फ जमी होने से वाहन स्किड हो रहे थे। लिहाजा पर्यटकों को काफी धीमी गति से वाहन चलाने पड़ रहे थे, जिससे मार्ग पर जाम लग रहा था। सड़कों पर बर्फ के कारण फिसलन बड़ जाने से पर्यटकों का डलहौजी से लौटना काफी मुश्किल हो गया था। पर्यटकों को डलहौजी में ग्रिफ प्रबंधन के तहत आने वाली चर्च रोड पर सर्वाधिक दिककतें झेलना पड़ीं। 

ग्रिफ प्रबंधन द्वारा यहां सड़क से पूरी तरह बर्फ न हटाए जाने से बर्फ की मोटी परत सडक पर जमी हुई थी। ऐसे में जिन पर्यटकों के वाहन इस सडक पर फंसे थे उन्हें वापस लौटने के लिए अपने वाहनों को निकालने हेतु स्वयं सड़क से बर्फ हटानी पड़ी। बर्फ हटाते हुए पर्यटकों ने अपने वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किए, जिसमें पर्यटक प्रशासन को कोसते हुए भी नजर आए। पर्यटकों का कहना था कि डलहौजी में अव्यवस्था से काफी दिक्कतें हुईं। उधर, एसडीएम जगन ठाकुर ने पर्यटकों को विशेष एहतियात बरतने की एडवाइजरी जारी की गई है।

Post a comment

0 Comments