//]]>
---Third party advertisement---

हिमाचल में बर्फ ने बढ़ाई पर्यटकों की आमद, होटल में सशर्त नाइट पार्टी की अनुमति

नए साल के जश्‍न के लिए बर्फ ने पर्यटकों की अामद पहाड़ में बढ़ा दी है।

बर्फ ने पर्यटकों की अामद पहाड़ में बढ़ा दी है। नए साल के जश्‍न के लिए होटलों में बुकिंग शुरू हो गई है। कई लोग बुकिंग के लिए पूछताछ कर रहे हैं। एेसे में लंबे समय से सिफर पर पहुंच चुका होटल व्यवसाय फिर से चमक उठा है। कोरोना संकट के दौर में पर्यटन कारोबार पर सबसे ज्यादा मार पड़ी है। एेसे में कई लोगों को बेरोजगारी झेलनी पड़ी है तो होटलों के मालिकों को अपने ऋण का ब्याज तक चुकाने में दिक्कत अाई है अौर अपने कर्मचारियों का वेतन देने में भी परेशानी हुई है।

अब जब धौलाधार सहित अन्य पहाड़ बर्फ से लद गए हैं अौर पर्यटन स्थलों में पर्यटकों ने दस्तक दे दी है तो यहां पहुंच कर पर्यटकों ने व्‍हाइट क्रिसमस न सही पर व्‍हाइट न्यू ईयर मनाने की पूरी तैयारी की है अौर होटलों में पहुंचना शुरू हो गए हैं। कुछ पर्यटक जो यहां पर पहले ही पहुंच गए थे उन्‍होंने मैक्लोडगंज, नड्डी, बिलिंग अादि स्थानों में बर्फ का लुत्फ लिया है।

हालांकि पुलिस विभाग ने रात्रि कर्फ्यू को लेकर अपनी गाइडलाइन जारी कर दी हैं ताकि कोई पर्यटक परेशानी में न फंसे। दस बजे से शुरू होने वाले रात्रि कर्फ्यू में कोई ढिलाई नहीं होगी, इसका उल्‍लंघन करने पर सख्ती बरती जाएगी। इसके लिए पुलिस विभाग सौ के करीब पुलिस जवान सिर्फ मैक्लोडगंज में ही तैनात करेगा। होटल मालिक अपने होटल के भीतर नाइट पार्टी अायोजित कर सकेंगे, लेकिन उस पार्टी में वही लोग शामिल हो सकेंगे, जिनकी बुकिंग उस होटल में होगी। पुलिस विभाग ने होटल कारोबारियों को सशर्त नाइट पार्टी अायोजित करने की राहत दी है।

वहीं, होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष अश्वनी बांबा ने बताया कि होटलों में पर्यटकों की अामद क्रिसमस से बढ़ने लगी है। काफी पर्यटकों ने बुकिंग करवाई है अौर कुछ बुकिंग के बारे में इंक्वायरी भी बढ़ी है।

पर्यटक कर सकेंगे मैक्लोडगंज सेंट जॉन चर्च में प्रार्थना

नववर्ष के लिए फरसेटगंज, मैक्लोडगंज सेंट जॉन चर्च में प्रार्थना की जा सकेगी। सरकार के कोविड-19 नियमों की पालना करते हुए ही पर्यटकों को चर्च में जाकर प्रार्थना करने की स्वीकृति रहेगी।

Post a comment

0 Comments